Order to Close wine and Meat Shops for 12 days

इ​तने दिनों तक बंद रहेंगी शराब और मांस की दुकानें, जिला कलेक्टर ने जारी किया निर्देश

इ​तने दिनों तक बंद रहेंगी शराब और मांस की दुकानें, जिला कलेक्टर ने जारी किया निर्देश! Order to Close wine and Meat Shops for 12 days

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : July 11, 2022/11:51 am IST

नोएडा: Order to Close wine Shops सावन का महीना 14 जुलाई को शुरू होगा और 12 अगस्त तक रहेगा। इस बार सावन में चार नहीं बल्कि 5 सोमवार के व्रत करेंगे। सावन का पहला सोमवार इस बार 18 जुलाई को है। सावन के महीने में कांवड़ यात्रा का भी विशेष महत्व है और हर साल लाखें भक्त भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए कांवड़ करते हैं। इस बार कांवड़ यात्रा 14 जुलाई से शुरू होगी। कांवड़ यात्रा के मद्देनजर नोएडा प्रशासन ने कमर कस ली है।

Read More: राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के साथ लंच करेंगे BJP MLA, वोट डालने के लिए दी जाएगी ट्रेनिंग 

Order to Close wine Shops कांवड़ यात्रा को लेकर जिला प्रशासन ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि 14-26 जुलाई कांवड़ यात्रा के मार्ग में आने वाले सभी मीट और शराब की दुकानें बंद रहेंगी। बता दें कि कांवड़ यात्रा के मार्गों को अंतिम रूप दिया जा रहा है, जिसके बाद पुलिस इसका निरीक्षण शुरू करेगी।

Read More: नाबालिग पोते की डिमांड पूरी नहीं कर पाई बुजुर्ग दादी, तो कर गया कांड, फिर वीडियो कॉल कर दिखाया दोस्तों को

मिली जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने कांवड़ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा को लेकर बैठक की। इसके बाद त्योहारों के दौरान किसी भी तरह की शरारत के प्रयास पर नजर रखने के लिए जिले के विभिन्न हिस्सों में जांच करने का भी निर्णय लिया गया। जिला मजिस्ट्रेट ने पुलिस से यह सुनिश्चित करने को कहा कि चेकिंग अभियान के दौरान किसी भी नागरिक को परेशान नहीं किया जाए।

Read More: माल्या करेंगे जेल की सैर, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई सजा, ठोका हजारों का जुर्माना… 

बैठक के बाद जिला कलेक्टर ने बताया कि ‘पुलिस अधिकारियों और अन्य विभाग प्रमुखों के साथ हुई बैठक के दौरान, उन्हें जिले में परेशानी मुक्त कांवड़ यात्रा सुनिश्चित करने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार करने को कहा गया है। मार्गों को अंतिम रूप दिए जाने के बाद, अधिकारी क्षेत्रों का दौरा करेंगे और यात्रा के दौरान जिन मांस और शराब की दुकानों को बंद रखना है उनकी पहचान करेंगे।’ वहीं, कांवड़ यात्रा के मद्देनजर गाजियाबाद कलेक्टर ने पूरे जिले को 17 जोन में बांट दिया है।

Read More: विधायकों से संपर्क टूटा तो बढ़ी कांग्रेस की टेंशन, मुकुल वासनिक को भेजा गोवा