President election 2022: राष्ट्रपति उम्मीदवार मुर्मू के साथ लंच करेंगे BJP MLA

राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के साथ लंच करेंगे BJP MLA, वोट डालने के लिए दी जाएगी ट्रेनिंग

President election 2022: राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के साथ लंच करेंगे BJP MLA, वोट डालने के लिए दी जाएगी ट्रेनिंग

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : July 11, 2022/11:35 am IST

President election 2022: भोपाल। देश का नया राष्ट्रपति चुनने के लिए 18 जुलाई को मतदान होना है। जिसे लेकर दोनों राष्ट्रपति उम्मीदवार प्रदेशों का दौरा कर अपने पक्ष में माहौल बनाने में लगे हुए है। जिसके चलते भाजपा की तरफ से राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू मतदान के पहले 15 जुलाई को भोपाल आएगी। यहां वे भाजपा के विधायकों से मिलेंगी और उनके साथ लंच करेंगी। पार्टी मतदान के पहले सभी विधायकों से मुर्मू को मिलवाएगी। ये आयोजन सीएम हाउस में होगा। प्रदेश भाजपा ने सभी विधायकों को सूचना भेजी है। इसमें हर हाल में बैठक में मौजूद रहने के लिए कहा गया है। मुर्मू अपने संक्षिप्त दौरे में विधायकों से रूबरू होंगी। उनसे परिचय और भोजन करने के बाद दिल्ली लौटेंगी। मुर्मू की अगवानी सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा करेंगे।

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड ने अंतिम ओवर में रिकॉर्ड 24 रन बनाकर आयरलैंड को हराया

वोटिंग के लिए ट्रेनिंग

President election 2022: तो वहीं एक दिन पहले राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 14 जुलाई को भोपाल आएंगे वे यहां कांग्रेस के सांसद सदस्य और विधायकों के साथ बैठक करेंगे। 16 जुलाई के दिन प्रदेश के सांसद और विधायकों को दिल्ली में वोट डालने की ट्रेनिंग दी जाएगी। भाजपा राष्ट्रपति पद का वोट डालने के लिए व्हिप जारी करेगी। राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा कोई गलती नहीं करना चाहती है। इसके चलते पार्टी ने प्रदेश के सभी 28 सांसद और 127 विधायकों को 16 जुलाई को दिल्ली बुलाया है। यहां सांसद-विधायकों को वोट डालने का तरीका और सावधानियां समझाई जाएंगी, ताकि कोई भी वोट निरस्त नहीं हो।

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज के हराकर दौरे की पहली जीत दर्ज की

18 जुलाई को होगा मतदान

President election 2022: राष्ट्रपति चुनाव के 18 जुलाई को मतदान होना है। इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव के लिए भोपाल की विधानसभा भवन के समिति कक्ष में मतदान होगा। इसमें भाजपा के 127, कांग्रेस के 96, बसपा के 2, सपा के 1 और 4 निर्दलीय विधायक हिस्सा लेंगे। बसपा के संजीव सिंह, सपा के राजेश शुक्ला और निर्दलीय विधायक विक्रम सिंह राणा भाजपा में शामिल होने की घोषणा कर चुके हैं। दलीय स्थिति के अनुसार भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को प्रदेश से भाजपा अधिक मत प्राप्त होंगे।

खबरे और भी हैं: देश दुनिया से जुड़ी बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक