Outcry across the state! National Highway closed due to landslide

प्रदेशभर में हाहाकार! भूस्खलन से बंद हुआ राष्ट्रीय राजमार्ग, कई जिलों में रेड अलर्ट जारी

Outcry across the state! National Highway closed due to landslide इस खतरनाक बारिश से कई नदियों का जल स्तर बढ़ गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : July 17, 2022/3:04 pm IST

Outcry across the state!: नई दिल्ली। देशभर में मानसून के कहर से पूरे प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। लागातार मूसलाधार बारिश से लोगों के जीवन पर काफी प्रभाव पड़ा है। खासकर गुजरात, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र सहित कई जगहों बाढ़ से लोगों का जनजीवन अस्त वयस्त हो गया है। इस खतरनाक बारिश से कई नदियों का जल स्तर बढ़ गया है।

इस मानसून में बाढ़, बिजली गिरने, भूस्खलन, पेड़ व दीवार गिरने जैसी घटनाओं में अब तक सैंकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। भारी बारिश और बाढ़ के कहर के बीच कई जगह भूस्खलन की घटना भी लगातार सामने आ रही है।

Read more: पानी में बही कलेक्टर की कार, 48 घंटों में बंद हुए स्कूल-बाजार, लोगों को होना पड़ा घरों में कैद 

Outcry across the state!: आंध्र प्रदेश के एलुरु में बाढ़ में कई लोग फंसे हुए है। इनको निकाले के लिए इंडियन नेवी का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। वहीं उत्तराखंड में बारिश से भारी भूस्खलन के बाद बद्रीनाथ-ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया।

आंध्र प्रदेश में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। एलुरू में भारी बारिश के बाद कई लोग बाढ़ में फंसे हुए है। भारतीय नौसेना ने लोगों की मदद करते हुए उन्हें सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया।

Read more: टीम में जगह बनाने किया जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल! क्रिकेटर के खिलाफ मामला दर्ज 

महाराष्ट्र में मानसून का कहर
Outcry across the state!: महाराष्ट्र में भारी बारिश और बाढ़ का कहर जारी है। प्रदेश में कई जगह भूस्खलन की घटना भी सामने आई है। मौसम विभाग ने मुंबई और पुणे सहित 11 जिलों में रेड अलर्ट है। मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के मुंबई, रत्नागिरि, कोल्हापुर, रायगढ़, अमरावति, सतारा, सिंधुदुर्ग और ठाणे में रेड अलर्ट जारी किया है।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers