भारत-चीन के बीच विवाद पर बोले औवेसी, सरकार ने चुप्पी क्यों साधा? जनता को बताए चीन से क्या बात हुई | Owaisi said on the India-China dispute, why did the government keep silence? Tell the public what happened to China

भारत-चीन के बीच विवाद पर बोले औवेसी, सरकार ने चुप्पी क्यों साधा? जनता को बताए चीन से क्या बात हुई

भारत-चीन के बीच विवाद पर बोले औवेसी, सरकार ने चुप्पी क्यों साधा? जनता को बताए चीन से क्या बात हुई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : June 8, 2020/11:23 am IST

नईदिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होने सवाल करते हुए कहा है कि सरकार ने मामले पर चुप्पी क्यों साध रखी है। चीन से क्या बात हो रही है ये देश की जनता जानना चाहती है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा- ‘सबको मालूम है ‘सीमा’ की हकीकत ले…

औवेसी ने कहा ‘हमारी सेना और पीपुल्स लिबरेशन आर्मी एक-दूसरे से क्या बात कर रहे हैं। केंद्र सरकार को देश को बताना चाहिए कि वह चीन से क्या बात कर रहे हैं। वे शर्मिंदा क्यों हैं और चुप्पी क्यों साधे हुए हैं? क्या वे हमें बता सकते हैं कि लद्दाख में चीनी सेना ने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा किया है या नहीं।’

ये भी पढ़ें: CM केजरीवाल की बिगड़ी तबीयत, बुखार और गले में खराश के बाद खुद को कि…

इसके पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गृह मंत्री अमित शाह पर उनके भारत की सीमा पूरी तरह से सुरक्षित हैं वाले बयान को लेकर निशाना साधा था, राहुल ने कहा कि सीमा की हकीकत सभी को मालूम है लेकिन दिल को खुश रखने के लिए ये ख्याल अच्छा है।

ये भी पढ़ें: शोपियां में चार आतंकी ढेर, सेना ने बीते 24 घंटों में 9 दहशतगर्दों क…

राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा, ‘सब को मालूम है ‘सीमा’ की हकीकत लेकिन, दिल को खुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख्याल अच्छा है।’ रविवार को वर्चुअल रैली के दौरान शाह ने कहा था कि भारत की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिली है। उन्होने कहा कि भारत अपनी सीमाओं की रक्षा के लिए सक्षम है।