Put a name plate | daughter's name at home See why the

घर पर बेटी के नाम की नेम प्लेट लगाएं, देखिए आखिर प्रशासन ने क्यों कही ये बात

घर पर बेटी के नाम की नेम प्लेट लगाएं, देखिए आखिर प्रशासन ने क्यों कही ये बात Put a name plate of daughter's name at home See why the administration said this thing

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : August 19, 2021/3:18 pm IST

ग्रेटर नोएडा (उप्र) 19 अगस्त ।  उत्तरप्रदेश सरकार द्धारा महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन हेतु चलाये जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत घरों पर बेटी के नाम पर नेम प्लेट लगाने का अभिभावकों से आग्रह किया गया है।

ये भी पढ़ें:राज्य एजेंसियों को अब 15 दिनों के भीतर यातायात उल्लंघन नोटिस भेजने की जरूरत

जिला प्रोबेशन अधिकारी अतुल कुमार सोनी ने बताया कि मिशन शक्ति अभियान के तीसरे चरण में जेवर क्षेत्र के विभिन्न गांवों में ‘बेटियों से पहचान-नारी सम्मान’ ध्येयवाक्य का संदेश देते हुए अभिभावकों को प्रेरित कर घर की बेटी के नाम पर नेम प्लेट स्थापित कराया गया। सोनी के अनुसार कोविड-19 से प्रभावित बच्चियों के अभिभावकों को बेटियों के प्रति सुरक्षा के लिए शपथ दिलायी गयी तथा बेटियों के नाम से घर की पहचान हेतु पांच नेम प्लेट लगाये गये तथा बालिकाओं को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ वाली टी-शर्ट भेंट की गई।

ये भी पढ़ें: ‘अफगानिस्तान से ज्यादा क्रूरता तो हमारे यहां है’ तालिबान से डरने की जरुरत नहीं- मुनव्वर राणा

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही जेवर क्षेत्र के विभिन्न गांवों में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का प्रचार किया गया।