Parliament Monsoon Session 2023

Parliament Monsoon Session 2023: गृह मंत्री अमित शाह ने पेश किया भारतीय सुरक्षा संहिता बिल, कार्रवाई जारी

Parliament Monsoon Session 2023: गृह मंत्री अमित शाह ने पेश किया भारतीय सुरक्षा संहिता बिल, कार्रवाई जारी!

Edited By :   Modified Date:  August 11, 2023 / 01:19 PM IST, Published Date : August 11, 2023/1:11 pm IST

नई दिल्ली। Parliament Monsoon Session 2023 संसद में आज लोकसभा का अंतिम दिन है। आज संसद के मॉनसून सत्र का समापन होने जा रहा है। सदन में आज भी हंगामा देखने को मिल रहा है। विपक्ष दलों ने मणिपुर हिंसा को लेकर हंगामा किया। वहीं राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। जिसका जवाब पीएम मोदी ने गुरुवार को दिया।

Read More: अपराधियों के हौसले बुलंद, सरेआम युवक को मारी गोली, फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया में किया अपलोड 

अमित शाह ने लोकसभा भारतीय सुरक्षा संहिता बिल पेश किया

Parliament Monsoon Session 2023 आज लोकसभा के आखिरी दिन गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा भारतीय सुरक्षा संहिता बिल पेश किया। उन्होंने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) में संशोधन भी पेश किया। उन्होंने कहा कि ये तीन विधेयक स्थायी समिति को भेजे जा रहे हैं। इनमें महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराधों से संबंधित कानूनों में संशोधन किए गए हैं।

Read More: Kawardha News: उद्घाटन के कुछ दिनों बाद ही आश्रम की भवन में हुई दरारें, ठेकेदार की लापरवाही और मनमानी आई सामने

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कहा, ‘आज मैं जो 3 विधेयक एक साथ लेकर आया हूं, वो तीनों विधेयक पीएम मोदी ने जो 5 प्रण लिए हैं, उनमें से एक प्रण का अनुपालन करने वाले हैं। दंड विधान प्रक्रिया के लिए मूलभूत कानून इन तीन विधेयकों में शामिल हैं। एक है Indian Penal Code जो 1860 में बनाया गया। दूसरा है Criminal Procedure Code जो 1898 में बनाया गया और तीसरा है Indian Evidence Act जो 1872 में बनाया गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers