Parliament Monsoon Session Update : Meetings will start from 18th July

18 जुलाई को शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, 12 अगस्त को होगा समापन, इन मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

18 जुलाई को शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, 12 अगस्त को होगा समापन : Parliament Monsoon Session Update : Meetings will start from 18th July

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : June 30, 2022/9:21 pm IST

नयी दिल्ली : Parliament Monsoon Session Update संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होगा और अगस्त के दूसरे हफ्ते में 12 अगस्त तक चलेगा । लोकसभा सचिवालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। लोकसभा सचिवालय के बयान के अनुसार, 17वीं लोकसभा का नौंवा सत्र 18 जुलाई से शुरू होगा और इसके 12 अगस्त तक चलने की संभावना है । वहीं, राज्यसभा सचिवालय के बुलेटिन में कहा गया है कि राज्यसभा का 257वां सत्र 18 जुलाई से शुरू होगा ।

Read more : नेतृत्व पर सवाल.. बयान से बवाल! क्या भाजपा नेता नंदकुमार साय के बयान के सियासी मायने? 

Parliament Monsoon Session Update संसद का यह मानसून सत्र खास रहने वाला है क्योंकि 18 जुलाई को ही राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान है। मानसून सत्र में 18 जुलाई से 12 अगस्त के बीच कुल 17 कार्यदिवस पड़ रहे हैं। इस सत्र में सरकार कई विधेयकों को सदन में पेश कर सकती है। इनमें संसदीय समिति के समक्ष विचारार्थ भेजे गए 4 विधेयक शामिल हैं ।

Read more :  चुनाव की वैतरणी.. दिग्गजों की अग्निपरीक्षा! क्या निकाय चुनाव के नतीजों से बीजेपी-कांग्रेस के नेताओं के कद का होगा आकलन?

संसद के मानसून सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। कांग्रेस प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ, महंगाई, बेरोजगारी और अन्य अहम मुद्दों को लेकर सरकार को घेर सकती हैं ।