parth-and-arpita-will-again-be-asked-question-today-on-scam

ED के बाद पार्थ चटर्जी मामले में हो सकती है CBI और IT की एंट्री, आज दोनों से फिर होगी पूछताछ

यह बताया है कि मकान के 19वीं और 20वीं मंजिल पर दो फ्लैट्स हैं और सबसे ऊपर पार्थ का पेंटहाउस है। लोगों के अनुसार पार्थ इस पेंटहाउस में कभी-कभी आते भी थे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : July 30, 2022/12:22 pm IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में आज यानि शनिवार को ED फिर पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनके सहयोगी अर्पिता मुखर्जी से पूछताछ करेगी। इस बीच जो सबसे बड़ी खबर निकलकर आ रही है वह यह है कि अर्पिता के जिस फ्लैट से 22 करोड़ के कैश बरामद हुए थे उसी सोसायटी से पार्थ ने कई नामों से एक पेंटहाउस और दो फ्लैटस भी खरीदकर रखे हैं। ईडी द्वारा की गई छापेमारी के बाद अब सोसाइटी के ऐप से इन सभी फ्लैटस की जानकारी को हटा दिया गया है।
आनंदबाजार पत्रिका के अनुसार सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने यह बताया है कि मकान के 19वीं और 20वीं मंजिल पर दो फ्लैट्स हैं और सबसे ऊपर पार्थ का पेंटहाउस है। लोगों के अनुसार पार्थ इस पेंटहाउस में कभी-कभी आते भी थे।

ED की कार्रवाई में होगी और तेजी

जानकारी के मुताबिक ईडी अब अपने कार्रवाई में और भी तेजी लाने वाली है। बता दें कि ईडी ने छापेमारी से अब तक 50 करोड़ कैश बरामद किए हैं, जिसके बाद अब ईडी पार्थ के कई और जगहों पर छापा मारने की तैयारी में है। खबरों की मानें तो ईडी का अगला ठिकाना डायमंड सिटी और बीरभूम के कुछ इलाके हो सकते हैं।

यह भी पढ़े : MBA पूरा कर डॉक्टर बनी राखी सावंत!… कहा – ऐसा ऑपरेशन करूंगी कि…. 

पार्थ ने किए कई बड़े खुलासे

ईडी की पूछताछ में पार्थ ने कई बड़े खुलासे किए हैं। पार्थ ने ईडी को बताया कि उन्होंने कई नियुक्तियां नेताओं के सिफारिश पर की थीं। बता दें कि पार्थ ने उन सभी नेताओं के नाम भी ईडी को बताए हैं जिनसे आगे ईडी पूछताछ कर सकती है। इसके अलावा अर्पिता के घर में जो छापेमारी हुई थी उसमें बहुत सारे 10 रु के नोट भी बरामद हुए थे। जिनका इस्तेमाल हवाला में किया जाता था। जानकारी के मुताबिक ये पूरे पैसे हवाले के जरिए बाहर भेजा जाना था। जिसपर ईडी आगे पूछताछ भी कर सकती है।

यह भी पढ़े : IBC24 महाखबर: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने दिखाया जलवा, अमित शाह की मौजूदगी में नष्ट होगा 30 हजार किलो से अधिक ड्रग्स, आज की बड़ी खबरे देखिए यहां 

आईटी और सीबीआई भी शुरु कर सकती है छानबीन

इस मामले में जल्द ही आईटी और सीबीआई भी अपनी कार्रवाई शुरु कर सकती है। जानकारी के अनुसार जल्द ही आईटी पार्थ और अर्पिता से बेनामी संपत्ति के मामले में पूछताछ करने वाली है। कार्रवाई में यह भी पता चला था कि 4 संदिग्ध कारें गायब हुई हैं जिनमें ईडी को शक है कि इन सभी कारों में खूब पैसे भरकर बाहर भेजे गए हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers