IBC24 mahakhbar : India showed its glory in the Commonwealth Games,

IBC24 महाखबर: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने दिखाया जलवा, अमित शाह की मौजूदगी में नष्ट होगा 30 हजार किलो से अधिक ड्रग्स, आज की बड़ी खबरे देखिए यहां

बर्मिंघम। IBC24 mahakhbar : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 मे रोमांचक मुकाबलों का दौर जारी है। इसी कड़ी में भारतीय बैडमिंटन दल ने मिक्स्ड टीम

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : July 30, 2022/5:57 am IST

अंतर्राष्ट्रीय :-

1. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 ने भारत पकिस्तान को 5-0 से हराया

बर्मिंघम। IBC24 mahakhbar : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 मे रोमांचक मुकाबलों का दौर जारी है। इसी कड़ी में भारतीय बैडमिंटन दल ने मिक्स्ड टीम इंवेंट में पाकिस्तान को 5-0 से सूपड़ा साफ कर दिया, यह मुकाबला एलेक्जेंडर स्टेडियम के नेशनल एग्जीबिशन सेंटर में खेला गया था। भारतीय टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ ही युवा खिलाड़ी भी मौजूद हैं और पाकिस्तान के खिलाफ उसने एकतरफा जीत हासिल की।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

2. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पहले मैच में हारी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

IBC24 mahakhbar :  कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शुरुआत हार के साथ हुई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत तो मिली लेकिन मैच खत्म होते-होते सबकुछ बदल गया। एक वक्त पर जो ऑस्ट्रेलियाई टीम 49 के स्कोर पर अपनी आधी टीम गंवा चुकी थी, उसने एक ओवर रहते ही 155 के टारगेट को हासिल कर लिया।

3. प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में पीछे हुए ऋषि सुनक

IBC24 mahakhbar :  कंजरवेटिव पार्टी का अगला नेता और ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में शामिल ऋषि सुनक ने स्वीकार किया है कि वह पीएम बनने की दौड़ में कमजोर पड़ रहे हैं। हालांकि, उन्होंने एक-एक वोट के लिए लड़ने की कसम खाई। ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री ने व्यक्तिगत करों में कटौती नहीं करने की अपनी प्रतिज्ञा को भी स्वीकार किया। सुनक ने व्यक्गित करों में कटौती नहीं करने की अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि वह तुरंत टैक्स में कटौती जैसी पॉलिसी अपनाने से बचेंगे। खासकर जब तक महंगाई नियंत्रण में नहीं हो जाती है।

राष्ट्रिय :-

1. गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में द 30 हजार किलो से अधिक ड्रग्स नष्ट करेंगी NCB

IBC24 mahakhbar :  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को चंडीगढ़ में नशीली दवाओं की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के दौरान गृह मंत्री के सामने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीमें दिल्ली, चेन्नई, गुवाहाटी और कोलकाता में बरामद 30 हजार किलो से अधिक ड्रग्स नष्ट करेंगी।

2. कर्नाटक के मंत्री ने दी चेतावनी, कहा – एनकाउंटर से पहले नहीं हिचकेगी सरकार

IBC24 mahakhbar :  कर्नाटक के एक वरिष्ठ मंत्री ने चेतावनी दी है कि राज्य सरकार असामाजिक तत्वों और अपराधियों से निपटने में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार से पांच गुना आगे होगी और कानून-व्यवस्था बहाल करने के लिए मुठभेड़ों को अंजाम देने से नहीं हिचकेगी। कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. सी. एन. अश्वथ नारायण ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के युवा मोर्चा नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या के बाद फैले तनाव के मद्देनजर राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अत्यधिक उपायों की चेतावनी देते हुए यह बयान दिया।

3. सुप्रीम कोर्ट ने कहा – समझौते के आधार पर एफआईआर को नहीं किया जा सकता रद्द

IBC24 mahakhbar :  सुप्रीम कोर्ट ने कहा, समाज पर गंभीर प्रभाव डालने वाले जघन्य अपराध में पीड़ित, अपराधी या शिकायतकर्ता के बीच समझौते के आधार पर एफआईआर को रद्द नहीं किया जा सकता। अगर ऐसा किया गया तो एक खतरनाक मिसाल कायम होगी और लोग सिर्फ आरोपी से पैसे ऐंठने के लिए शिकायतें दर्ज कराएंगे।

स्थानीय :-

1. राजधानी में आज से शुरू होगा कांग्रेस का पांचवां राष्ट्रीय सम्मेलन

IBC24 mahakhbar :  रायपुर: कांग्रेस का दो दिवसीय पांचवां राष्ट्रीय सम्मेलन राजधानी रायपुर में आज 30 जुलाई से शुरू हो रहा है। यह सम्मलेन पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आयोजित होगा। इस सम्मेलन में आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के साथ प्रोफेशनल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष शशि थरूर समेत की दिग्गज नेता शामिल होंगे। इस कार्यक्रम को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने तैयारी पूरी कर ली है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें