आंशिक रूप से बादल छाए रहने से दिल्ली में तापमान घटा |

आंशिक रूप से बादल छाए रहने से दिल्ली में तापमान घटा

आंशिक रूप से बादल छाए रहने से दिल्ली में तापमान घटा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : May 18, 2022/8:52 pm IST

नयी दिल्ली, 18 मई (भाषा) दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने से बुधवार को तापमान कुछ डिग्री नीचे आ गया। मौसम अधिकारियों का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से रुक-रुक कर होने वाली मौसम गतिविधि के कारण अगले एक सप्ताह में तापमान में अधिक वृद्धि की संभावना नहीं है।

दिल्ली के सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मंगलवार को यह 41.1 डिग्री सेल्सियस और सोमवार को 42.4 डिग्री सेल्सियस था। अगले दो दिनों में अधिकतम तापमान 43 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है। दिल्ली में शनिवार को आंधी, धूल भरी आंधी और हल्की बारिश हो सकती है।

आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश की संभावना से अगले तीन से चार दिनों तक पारा नियंत्रण में रहेगा। दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो इस साल अब तक का सबसे अधिक तापमान है।

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मंगेशपुर में भीषण गर्मी से पारा 49.2 डिग्री सेल्सियस और शहर के दक्षिण-पश्चिम हिस्सों के नजफगढ़ में 49.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। मौसम कार्यालय ने शनिवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के चलने और धूल भरी आंधी चलने की चेतावनी के साथ ‘‘येलो’’ अलर्ट जारी किया है।

भाषा सुरभि माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers