अब स्लीपर कोच में भी सफर कर पाएंगे जनरल टिकट वाले पैसेंजर

Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब स्लीपर कोच में भी सफर कर पाएंगे जनरल टिकट वाले पैसेंजर

Travel in sleeper with general ticket: अब आप जनरल टिकट से स्लीपर कोच में सफर कर सकते हैं और खास बात यह है कि इसके लिए आपको एक भी एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होता है।

Edited By :   Modified Date:  January 10, 2023 / 05:20 PM IST, Published Date : January 10, 2023/5:20 pm IST

Travel in sleeper with general ticket: नई दिल्ली। भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को बेहतरीन सुविधा प्रदान करने के लिए नई पहल करते ही रहता है। इसी बीच पर ट्रेन से सफर करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब आप जनरल टिकट से स्लीपर कोच में सफर कर सकते हैं और खास बात यह है कि इसके लिए आपको एक भी एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होता है।

चेंबर ऑफ कॉमर्स के 63वें सम्मेलन में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, बोले- इस तरह हमने कारोबारियों को पहुंचाया लाभ 

कड़ाके की सर्दी को देखते हुए लिया फैसला

इंडियन रेलवे ने देशभर में कड़ाके की सर्दी को देखते हुए यह फैसला लिया है कि अब जनरल टिकट लेने वाले यात्री भी स्लीपर क्लास में सफर कर सकते हैं। रेलवे ने बुजुर्गों और गरीबों को देखते हुए यह निर्णय लिया है। इससे इन लोगों को सफर करने में आसानी होगी। रेलवे बोर्ड ने सभी मंडल के प्रशासन से कहा है कि जिन भी ट्रेनों के स्लीपर कोच 80 फीसदी से कम यात्री के साथ चल रहे हैं उन सभी कोचों की डिटेल मांगी गई है। रेलवे उन सभी स्लीपर कोच को जनरल में बदलने का विचार कर रहा है, जिससे कि यात्रियों को सफर करने में परेशानी न हो।

Makar Sankranti 2023: मकर संक्रांति पर किए ये चमत्कारी उपाय आपको बना देंगे धनवान, हर तरफ से होगी पैसों की बारिश

जनरल टिकट से यात्रा करने वालों की संख्या बढ़ी

सर्दी के मौसम की वजह से स्लीपर कोच में 80 फीसदी तक सीटें खाली रह रही है। इसी को देखते हुए रेलवे ने यह फैसला लिया है, वहीं इसके अलावा जनरल टिकट से यात्रा करने वालों की संख्या में काफी इजाफा हो रहा है। इसी को देखते हुए रेलवे ने स्लीपर कोच को जनरल कोच का दर्जा देने का फैसला लिया है। रेलवे ने बताया है कि इन कोचों के बाहर अनारक्षित लिखा जाएगा, लेकिन रेलवे ने बताया है कि इन कोचों में मिडिल बर्थ को खोलने की अनुमति नहीं होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें