'Pathan' box office collection: Spring returns from Pathan to Kashmir

‘Pathan’ box office collection: ‘पठान’ ने किया कश्मीर के थियेटरों को गुलजार, मालिकों ने कहा ‘उम्मीद नहीं थी ऐसी कमाई होगी’

With the release of Pathan movie, smiles have once again returned to the faces of multiplex and theater owners in Kashmir. According to Vikas Dhar, the owner of Inox Multiplex in Srinagar, his multiplex is full for the last four days because of 'Pathan'.

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2023 / 10:43 AM IST, Published Date : January 30, 2023/10:43 am IST

‘Pathan’ box office collection: शाहरुख़ खान और दीपिका पादुकोण की ब्लॉकबस्टर मूवी पठान ने इतिहास रच दिया हैं। अपने रिलीजिंग तारीख के शुरुआती दिनों में ही पठान ने कमाई के सारे रिकार्ड ध्वस्त कर दिए। पठान को थियेटरों में आये पांच दिन बीत चुके हैं बावजूद इस फिल्म को देखने के लिए युवाओं में गजब का उत्साह नजर आ रहा हैं। इस फिल्म से सबसे ज्यादा फ़ायदा उन थियेटर मालिकों को हुआ हैं जो अब तक गुमनाम थे और जहां दर्शकों के कदम भी नहीं पड़ते थे। थियेटर्स के मालिकों का मानना हैं की पठान की स्क्रीनिंग से उन्हें जिस तरह का बूम मिला हैं इसकी उम्मीद उन्हें खुद भी नहीं थी। यह शुरुआत शानदार हैं और शायद यह जारी रहे।

Read more : खेलो इंडिया यूथ गेम्स में इतने दिनों तक चलेगा खेलों का महाकुंभ, जानें कहां होगा कौन-सा गेम

‘Pathan’ box office collection: हम बात कर रहे हैं जम्मू कश्मीर राज्य की। दरअसल धारा 370 के हटने के साथ ही मोदी सरकार ने यहाँ मनोरंजन और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए दशकों से बंद पड़े थियेटरों को खोले जाने की पहल की थी। प्रशासन की तरफ से सुरक्षा और संसाधन मुहैया करने जाने के बाद करीब एक दशक से बंद पड़े ज्यादातर मूवी थियेटरों में फिर से फिल्मे शुरू की की गई थी। जम्मू के लोगो ने भी सरकार के इस पहल का स्वागत किया था। इस पहल के पीछे राज्य में पर्यटन सेवा को बढ़ावा देना और स्थानीय स्तर पर रोजगार का सृजन करना था।

Read more : ऋषभ पंत के स्वास्थ्य को लेकर नया अपडेट! इस हफ्ते हो जाएगी छुट्टी, मैदान पर वापसी को लेकर BCCI ने कही ये बात

‘Pathan’ box office collection: लेकिन यह योजना काम कर पाती और थियेटर्स अपनी रफ्तार पकड़ पाते इससे पहले ही कश्मीर में चरमपंथी गुटों ने फिर से एक बार हमला शुरू कर दिया। लगातार टारगेट किलिंग्स की गई और आम लोगो को बेवजह गोलियों का शिकार होना पड़ा. आम कश्मीरियों और पर्यटकों में दहशत फ़ैलाने की दहशतगर्दो की यह तरकीब काम कर गई और थियेटरों में फिर से सूनापन छा गया।

Read more : नहीं रहे ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नबा दास, राज्यपाल-सीएम सहित अन्य मंत्रियों ने दी श्रद्धांजलि, आज होगा अंतिम संस्कार

‘Pathan’ box office collection: लेकिन पठान मूवी के रिलीज होने के साथ ही एक बार फिर से कश्मीर के मल्टीप्लेक्स और थियेटर मालिकों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई हैं। श्रीनगर के आइनॉक्स मल्टीप्लेक्स के मालिक विकास धर की माने तो ‘पठान’ की वजह से पिछले चार दिनों से उनकी मल्टीप्लेक्स हाउसफुल हैं। उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया की ऐसा बूम मिलेगा इसकी उम्मीद उन्हें भी नहीं थी। अब एक बार फिर से यहाँ सिनेमा का चलन बढ़ने लगा हैं। लोग घरों से बाहर निकलकर थियेटरों में पहुँच रहे हैं और यही वजह हैं की सभी शो हाउसफुल चल रहे हैं। खासकर युवाओ का रुझान पठान को लेकर देखने लायक हैं।

Read more : 7 मौतों के बाद जागा प्रशासन..! कलेक्टर ने इस वजह से लागू किया धारा 144

 
Flowers