Patna Floating Stone

Patna Floating Stone: गंगा नदी में तैरता मिला ‘राम’ लिखा पत्थर, अद्भुत नजारा देखने उमड़ी भीड़, देखें वीडियो

Patna Floating Stone: गंगा नदी में तैरता मिला 'राम' लिखा पत्थर, अद्भुत नजारा देखने उमड़ी भीड़, देखें वीडियो

Edited By :   Modified Date:  August 26, 2023 / 12:34 PM IST, Published Date : August 26, 2023/12:30 pm IST

पटना। राजधानी के पटना सिटी स्थित राजा घाट के पास शुक्रवार को गंगा नदी में तैरता हुआ एक पत्थर मिला है, जिसे देखने के लिए लोगों भारी भीड़ जुट गई। तैरते हुए पत्थर को देख लोग अचंभित हैं। पत्थर (लोग इसे शिला भी कह रहे हैं) पर राम लिखा है। स्थानीय लोगों ने इस पत्थर को राजा घाट के पास ही एक मंदिर के प्रांगण में रख दिया है। वहीं, लोग इस पत्थर को राम शिला कह रहे हैं।

Read More: यहां राम राजा को हर दिन बंदूक से दी जाती है सलामी, 450 साल से चली आ रही परंपरा, जानिए इसके पीछे का पूरा रहस्य

इस पत्थर को देख कुछ लोग हैरान हैं तो कुछ श्रद्धा से इसे निहारने पहुंच रहे हैं। इस पत्थर की चर्चा पूरे क्षेत्र में चर्चा हो रही है। हालांकि भू वैज्ञानिकों का कहना कई बार पत्थर पुराने हो जाते हैं तो उनमें छेद हो जाते हैं। यह एक प्रकार से साइंटिफिक कारण है। ऐसे में पत्थर पानी में तैरने लगते हैं।

Read More: महिला टीचर की शर्मनाक करतूत, स्कूल में मुस्लिम छात्र को दूसरे बच्चों से लगवाए थप्पड़, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 

यह बस्ती राजा घाट के नजदीक है। स्थानीय लोगों ने बताया कि राजा घाट पर कुछ युवक सुबह नहाने गए थे। इस दौरान उन्हें गंगा नदी में एक तैरता हुआ पत्थर दिखा। स्थानीय लोग इसे राम युग का पत्थर मानकर पूजा-अर्चना कर रहे हैं और कह रहे हैं कि उनके घर प्रभु राम आए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें