राजस्थान की जनता ने अगले चुनाव में भाजपा और कांग्रेस को घर बैठाने का मन बना लिया है: बेनीवाल |

राजस्थान की जनता ने अगले चुनाव में भाजपा और कांग्रेस को घर बैठाने का मन बना लिया है: बेनीवाल

राजस्थान की जनता ने अगले चुनाव में भाजपा और कांग्रेस को घर बैठाने का मन बना लिया है: बेनीवाल

:   Modified Date:  May 22, 2023 / 10:11 PM IST, Published Date : May 22, 2023/10:11 pm IST

जयपुर, 22 मई (भाषा) राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के सुप्रीमो तथा नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस दोनों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक तरफ जहां कांग्रेस की सरकार जमकर प्रदेश में गुंडागर्दी कर रही है वहीं दूसरी तरफ राजस्थान में भाजपा जनता के मुद्दों पर मौन है जबकि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ही धरातल पर जनहित के लिए संघर्ष कर रही है।

बीकानेर जिले के लूणकरणसर मुख्यालय पर आरएलपी द्वारा आयोजित किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए बेनीवाल ने कहा कि हजारों किसानों और युवाओं की मौजूदगी यह दर्शा रही है कि 2023 के विधानसभा चुनाव में जनता ने भाजपा और कांग्रेस दोनों को घर बैठाने का मन बना लिया है।

उन्होंने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले नागौर, बाड़मेर, बीकानेर तथा सीकर की किसान हुंकार रैलियों के परिणाम स्वरूप ही तत्कालीन भाजपा सरकार ने स्टेट हाइवे टोल फ्री किए और मुफ्त बिजली देने की घोषणा की एवं किसान कर्ज माफी का मुद्दा देश में जीवंत हुआ और इसका परिणाम यह रहा कि राजस्थान में हमारे द्वारा उठाए गए कर्ज माफी के मुद्दे के बाद मध्य प्रदेश के किसानों ने भी किसान कर्ज माफी की मांग पुरजोर रूप से उठाई।

बेनीवाल ने कहा कि कर्ज माफी के नाम पर जहां भाजपा ने किसानों के साथ छल किया वहीं कांग्रेस के नेता राहुल गांधी चुनाव से पूर्व 10 दिनों ने कर्ज माफ करने की घोषणा करके चले गए लेकिन इसके बावजूद राजस्थान के किसानों का पूरा कर्जा माफ नहीं हुआ ।

सांसद ने कहा कि वह 15 सालों से वसुंधरा और गहलोत के गठजोड़ की बात कह रहे है और खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सार्वजनिक रूप से यह कहा कि वसुंधरा राजे ने उनकी सरकार बचाई ।

बेनीवाल ने कहा कि पेपर लीक मामले में राजस्थान सरकार आज तक असली गुनहगारों को पकड़ने में सफल नहीं हो पाई और लाखों युवाओं के भविष्य को अंधेरे में डाल दिया।

सांसद ने कहा कि मारवाड़ की 43 विधानसभा सीटों में से अधिकतर सीटों पर आर एल पी की सीधी टक्कर होगी और बीकानेर, गंगानगर, चुरू, हनुमानगढ़ भी अगर पूरा मन बना ले तो राज्य में बड़ा बदलाव संभव है।

भाषा कुंज राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)