Petrol-diesel became cheaper! Update came after budget

Petrol-Diesel Price Today: सस्ते हुए पेट्रोल-डीजल! बजट के बाद कीमतों पर आया अपडेट! जानिए आज का ताजा भाव

Petrol-Diesel Price Today: सस्ते हुए पेट्रोल-डीजल! बजट के बाद आया कीमतों पर अपडेट! जानिए आज का ताजा भाव

Edited By :   Modified Date:  February 2, 2023 / 06:56 AM IST, Published Date : February 2, 2023/6:55 am IST

नई दिल्ली। Petrol-Diesel Price Today : इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। इन बीच आज सुबह तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपडेट कर दी है। हर रोज सुबह सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के नए रेट अपडेट करती हैं। आज जारी हुई ताजा कीमतों में पट्रोल-डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। कल आम बजट पेश होने पर जनता को ये उम्मीद थी कि सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती करेगी। लेकिन बजट में इसे लेकर कुछ नहीं कहा गया। जिसके कारण आज सुबह भी ईंधन की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं।

Read More : Vastu Tips For Wealth: आज ही घर में लगा लें ये फूल, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

नहीं बदली कीमतें

Petrol-Diesel Price Today : सरकारी कंपनियों द्वारा जारी की गई नई कीमतों के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, मंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये है जबकि डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है।

Read More : अडानी ग्रुप ने 20 हजार करोड़ का FPO किया रद्द, निवेशकों को लौटाएंगे पैसा…

SMS से चेक करें पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol-Diesel Price Today : राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers