Petrol-Diesel is the highest in these cities

Petrol-Diesel Price : लोगों को रूला रहा पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में क्या हैं कीमत

Petrol-Diesel is the highest in these cities: Petrol-Diesel Price : लोगों को रूला रहा पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में क्या हैं कीमत..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : May 20, 2022/8:21 am IST

Petrol-Diesel Price : नई दिल्ली। पूरे देश में बढ़ती महंगाई आम जनता की कमर तोड़ रही है। जहां एक तरफ घरेलु सिलेंडर के दाम आसमान छू रहे है वहीं पेट्रोल-डीजल के दाम भी कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। देशभर में तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी कर दी गई है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*

आज जारी किये गए पेट्रोल-डीजल के दामों में भी किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है। आज लगातार 44 दिन हो गए जब पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं किया गया। बता दें आखिरी बार 6 अप्रैल, 2022 को तेल की कीमतों में बदलाव किया गया था। जिसके बाद आज तक ईंधन के भाव स्थिर बने हुए हैं। इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम 105.41 रुपये और डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर के भाव से मिल रहा हैं। वहीं दूसरी तरफ, मुंबई में आज एक लीटर पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये और डीजल की कीमत 104.77 रुपये है।

Read More: Water Crisis : 30 प्रतिशत इलाकों में पानी का संकट, नदियों से नहीं हो रही आपूर्ति

महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol-Diesel Price : राजधानी दिल्ली और मुंबई के बाद अन्य जिलों कोई बात करें तो कोलकाता और चेन्नई में भी तेल के दाम बीते 44 दिनों से एक समान बने हुए हैं। कोलकाता में आज पेट्रोल 115.12 रुपये और डीजल 99.83 रुपये प्रति लीटर हैं। जबकि चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल का दाम 110.85 रुपये और डीजल का दाम 100.94 रुपये है। इसके अनुसार दिल्ली में तेल के भाव सबसे कम हैं जबकि मुंबई में सबसे महंगा।

एक ओर जहां देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 44 दिनों से कोई बदलाव नहीं किया गया है। वहीं दूसरी तरफ अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव लगातार जारी है। बता दें अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमत 109 डॉलर प्रति बैरल के आसपास हैं।

Read More: लालू यादव से जुड़े 15 ठिकानों पर CBI का छापा, भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी कारवाई