Petrol-diesel Price Today : Petrol and diesel price hike even today, Known new rate

Petrol-diesel Price Today : आज भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, आपके शहर में क्या हैं नया रेट, देखें

Petrol-diesel Price Today : आज भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, आपके शहर में क्या हैं नया रेट, देखें, Petrol-diesel Price hike

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : March 23, 2022/7:15 am IST

नई दिल्ली। Petrol-diesel Price Today : देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला फिर से चल पड़ा है। आज दूसरे दिन फिर तेल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। ​सरकारी तेल कंपनियों ने प्रति लीटर 80 पैसे की पेट्रोल-डीजल पर बढ़ोतरी की है।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड की सोफी को भाया पेंड्रा, दुनिया भर में करना चाहती है पॉपुलर, सीख रही स्थानीय बोली

जिसके बाद अब राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 97.01 और डीलज के लिए लोगों को प्रति लीटर 88.27 रुपए देने होंगे। बता दें कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है।

Petrol-diesel Price Today  : दाम बढ़ने का बड़ा कारण इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में उछाल बताया जा रहा है। रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के चलते दुनियाभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर भी असर पड़ा है। आज सुबह 6 बजे जारी हुए नए कीमतों के अनुसार अब देश के प्रमुख शहरों में तेल के दाम में बदलाव हो गया है।

यह भी पढ़ें: यहां लगती है भूतों की अदालत.. गवाही के बाद दी जाती है सजा, अपनी समस्या लेकर दूर दराज़ से आते है लोग

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के भाव 111.67 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं, जबकि एक लीटर डीजल 95.85 रुपये में बिक रहा है। देश के एक और महानगर कोलकाता में पेट्रोल 106.34 रुपये प्रति लीटर व डीजल 91.42 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। इसके अलावा, चेन्नई की बात करें तो यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.91 रुपये प्रति लीटर व डीजल की 92.95 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

यह भी पढ़ें: अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुआ छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र, अंतिम दिन विनियोग विधेयक ध्वनि मत से पारित

SMS से चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव

आपके शहर में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्या है आप एक SMS के जरिए कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: खैरागढ़ उपचुनाव : कल नामांकन दाखिल करेंगी कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा, सीएम भूपेश भी रहेंगे मौजूद

 
Flowers