petrol-diesel reduced by Rs 5 per litre & Rs 3 per litre: CM Eknath Shinde

5 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में भी 3 रुपए की कटौती, यहां की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

5 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में भी 3 रुपए की कटौती! petrol-diesel reduced by Rs 5 per litre & Rs 3 per litre: CM Eknath Shinde

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : July 14, 2022/1:26 pm IST

मुंबई: petrol-diesel reduced  महंगाई की मार झैल रही जनता को सरकार ने बड़ी राहत दी है। सरकार ने पेट्रोल की कीमत में 5 रुपए और डीजल की कीमत में 3 रुपए कटौती करने का ऐलान किया है। इंधन के दामों में कमी करने का ऐलान खुद प्रदेश के सीएम एकनाथ शिंदे ने किया है। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती की थी, जिसके बाद प्रदेश की तत्कालिक सरकार ने भी दाम घटाए थे। वहीं, सत्ता परिवर्तन के बाद एक बार फिर सरकार ने जनता को बड़ी राहत दी है।

Read More: सोशल मीडिया में दिखी दीपिका की जुड़वा, तस्वीरें देख आप भी नहीं कर पाएंगे असली और नकली में फर्क

बता दें कि लगातार 54वें दिन पेट्रोल -डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली में इंडियन ऑयल (Indian Oil) के पंप पर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपए और डीजल की कीमत 89.62 रुपए प्रति लीटर रही। अब धीरे-धीरे दो महीने होने वाले हैं जब दाम अपने पुराने स्तर पर बने हुए हैं। हालांकि, इस बीच कच्चे तेल के कीमतों में गिरावट जरूर आई है और दाम 100 डॉलर प्रत‍ि बैरल से नीचे चल रहे हैं। आइए जानते हैं बड़े शहरों में दाम..

Read More: पति को सपने में दिखते हैं लाखों रुपए, पत्नी को भगाकर बोले- कुछ भी करो बस रुपए लेकर आओ 

ऐसे चेक करें आज के नए दाम

पेट्रोल-डीजल के भाव रोजाना बदलते हैं और सुबह 6 बजे अपडेट हो जाते हैं। पेट्रोल-डीजल का रोज़ का रेट आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं (How to check diesel petrol price daily)। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और BPCL उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, HPCL उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक