Petrol may be cheaper, Minister Hardeep gave this important information

सस्ता हो सकता है पेट्रोल, पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी ये अहम जानकारी

बताया है कि पेट्रोल के दामों किस तरह से कटौती की जा सकती है। पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाने पर भी अपनी बात रखी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : September 24, 2021/7:09 am IST

नई दिल्ली। बढ़ती पेट्रोल की कीमतों के लिए अब पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक अहम जानकारी साझा की है। बताया है कि पेट्रोल के दामों किस तरह से कटौती की जा सकती है। पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाने पर भी अपनी बात रखी।

ये भी पढ़ें : ASI विजय बघेल हत्या मामले में सनसनीखेज खुलासा, लेन-देन के चलते 6 साथियों ने उतारा मौत के घाट

उल्लेखनीय है ​कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत ने आम जनता की कमर तोड़ रखी है। जिसके चलते सामानों के दाम बढ़ गए हैं। वहीं अब हर कोई सरकार से राहत पैकेज की मां कर रही है। इस बीच पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि जब तक राज्य सरकार पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाने पर सहमत नहीं हो जाती है, तब तक पेट्रोल के सस्ता होने की उम्मीद नहीं है।

ये भी पढ़ें : चिटफंड कंपनियों से पैसे वापसी के लिए लगभग 79 हजार लोगों ने किया आवेदन, ज्यादातर लोग किसान या मजदूर

न्यूज एजेंसी PTI को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से लगाए जाने वाले भारी भरकम टैक्स की वजह से राज्य में पेट्रोल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं। आपको बता दें कि इस समय ज्यादातर राज्यों में पेट्रोल ने शतक लगा दिया है। वहीं अगर पेट्रोल जीएसटी के दायरे में आता है तो एक लीटर पेट्रोल की कीमत 75 रुपए तक आ सकती है। मंत्री ने इसे लेकर विस्तृत जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें : शासकीय सेवकों की पदोन्नति के लिए नीति निर्धारण करने हुई अहम बैठक, मंत्री-समूह के साथ लिए जा सकते हैं बड़े फैसले

पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल पर 32 रुपए प्रति लीटर टैक्स वसूलती है। जब कच्चा तेल 19 डॉलर प्रति बैरल था तब भी टैक्स इतना ही था। जब अब कच्चे तेल के दाम 75 डॉलर प्रति बैरल है तब भी टैक्स इतना ही है। उन्होंने बताया कि टैक्स के तौर पर वसूली गई रकम से केंद्र सरकार मुफ्त में राशन, घर और उज्जवला योजना के तहत मुफ्त एलपीजी रसोई गैस कनेक्शन दे रही है। इसके अलावा कई और स्कीम्स किसान और आम आदमी के लिए चल रही है।

ये भी पढ़ें :  जल्द होगी बस्तर में खाली तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के 988 पदों पर भर्ती, व्यापम की तर्ज पर होगी परीक्षा

 

 
Flowers