Petrol pumps closed in Rajasthan

Petrol Pump closed: फटाफट फुल करवा लें अपनी गाड़ी की टंकी, दो दिन बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप

Petrol pumps closed in Rajasthan फटाफट फुल करवा लें अपनी गाड़ी की टंकी, दो दिन बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप..

Edited By :   Modified Date:  September 13, 2023 / 09:54 AM IST, Published Date : September 13, 2023/9:37 am IST

Petrol pumps closed in Rajasthan: राजस्थान में बुधवार और गुरुवार को सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। पेट्रोल पंप ऑपरेटर्स की तरफ से ऐलान किया गया है कि बुधवार और गुरुवार को राज्य के सभी पेट्रोल पंप सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रखे जाएंगे। यह स्थिति राजस्थान में पंप ऑपरेटरों की हड़ताल की वजह से बनी है।

Read more: CG All Private Schools Closed: छत्तीसगढ़ में कल बंद रहेंगे सभी प्राइवेट स्कूल, जानिए क्या है वजह 

राजस्थान सरकार द्वारा डीजल और पेट्रोल पर ज्यादा टैक्स वसूलने का आरोप लगाते हुए पंप ऑपरेटर हड़ताल पर गए हैं। फिलहाल यह दो दिवसीय हड़ताल सुबह दस बजे से शाम छह बजे तक की है। इस आंशिक हड़ताल के साथ पंप ऑपरेटरों ने चेतावनी दी है कि यह तो शुरुआत है, टैक्स कम ना हुए तो लड़ाई आरपार की होगी। इसके बाद यह हड़ताल भी फुल टाइम और अनिश्चितकालीन हो सकती है। इसके लिए पंप ऑपरेटरों ने सरकार को 15 सितंबर तक का वक्त दिया है।

Read more: Dengue Case Hike in Bhilai: टाउनशिप में लगातार बढ़ते जा रहे डेंगू के मरीज, 190 के पार हुआ आंकड़ा 

बता दें कि राजस्थान में पंप ऑपरेटर सरकार पर लगातार वैट कम करने के लिए दबाव बना रहे हैं। उनका आरोप है कि राज्य में पेट्रोल डीजल पर ज्याद वैट वसूला जा रहा है। उनका कहना है कि राज्य सरकार रोज किसी ना किसी पंचायत में जाकर महंगाई राहत कैंपों का आयोजन कर रही है। महंगाई की मुख्य वजह पेट्रोल डीजल है, लेकिन इस महंगाई को कम करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया। पंप ऑपरेटरों का कहना है कि वैट कम होने से ट्रांसपोर्ट का खर्चा कम होगा और इससे महंगाई में कमी आएगी। इसी तर्क के आधार पर पंप ऑपरेटर सरकार से वैट कम करने की मांग कर रहे हैं।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें