राजस्थान के फलोदी में अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस |

राजस्थान के फलोदी में अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस

राजस्थान के फलोदी में अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस

:   Modified Date:  March 27, 2024 / 04:37 PM IST, Published Date : March 27, 2024/4:37 pm IST

जयपुर, 27 मार्च (भाषा) राजस्थान के कई इलाकों में गर्मी ने जोर दिखाना शुरू कर दिया है जहां बीते चौबीस घंटे में अधिकतम तापमान फलोदी में 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी।

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार बीते 24 घंटों में जोधपुर संभाग के कुछ भागों में अधिकतम तापमान 40-41 डिग्री (औसत से 3-5 डिग्री ऊपर) दर्ज किया गया है। राज्य के बाकी भागों में भी अधिकतम तापमान औसत से 2-3 डिग्री ऊपर दर्ज किया गया है।

इसके अनुसार आगामी 24 घंटे में तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने तथा उसके बाद अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री गिरावट होने की संभावना है। बुधवार को जैसलमेर व फलोदी क्षेत्र में कहीं-कहीं लू चलने की संभावना है।

मौसम केंद्र से प्राप्त जानकारी में कहा गया है कि वहीं गंगानगर हनुमानगढ़ क्षेत्र में बुधवार दोपहर बाद कहीं-कहीं मेघ गर्जन व छुटपुट हल्की बारिश हो सकती है।

इसके मुताबिक, राज्य के कुछ भागों में एक नया पश्चिमी विक्षोभ 29-30 मार्च को सक्रिय होने से जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अचानक तेज हवाएं चलने और कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है।

भाषा पृथ्वी रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)