नहीं लगवाई वैक्सीन, तो जब्त कर लिया जाएगा राशन कार्ड, काट दी जाएगी घरों की बिजली? जानिए क्या है सच्चाई |PIB Fact Check: If not take corona vaccine , then the ration card will be confiscated, the electricity of the house will be cut?

नहीं लगवाई वैक्सीन, तो जब्त कर लिया जाएगा राशन कार्ड, काट दी जाएगी घरों की बिजली? जानिए क्या है सच्चाई

नहीं लगवाई वैक्सीन, तो जब्त कर लिया जाएगा राशन कार्ड, काट दी जाएगी घरों की बिजली?If not take corona vaccine , then the ration card will be confiscated, the electricity of the house will be cut?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : September 24, 2021/6:48 pm IST

नई दिल्ली: सोशल मीडिया आज के समय में लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन चुका है, लेकिन अगर आप सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे कुछ मैसेज के चक्कर में आ गए तो आप धोखा खा सकते हैं। ऐसा ही एक मैसेज इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है।

Read More: आज से 10 दिन तक टोटल लॉकडाउन का ऐलान, 11 बजे तक ही खुलेंगी किराना, सब्जी, की दुकानें, जिला प्रशासन ने जारी किया निर्देश

वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि 19 वैक्सीन नहीं लगवाएंगे, उनके घरों की बिजली काट दी जाएगी और राशन कार्ड ज़ब्त कर लिया जाएगा। इस वायरल स्क्रीनशॉट पर #PIBFactCheck ने संज्ञान लिया, जिसके बाद इसे फर्जी करार दिया है।

Read More: राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम में राज्यपाल अनुसुईया उइके ने की विधायक विकास उपाध्याय की प्रशंसा, कहा- देश को आगे बढ़ाने ऐसे जनप्रतिनिधियों की जरूरत

वायरल स्क्रीनशॉट के दावों की जांच के बाद #PIBFactCheck ने कहा है कि भारत सरकार ने ऐसा कोई फैसला ​नहीं लिया है। टीकाकरण करवाना अनिवार्य नहीं हैं लेकिन कोरोना से बचाव के लिए यह अत्यंत आवश्यक है। टीकाकरण अवश्य करवाएं।

Read More: भतीजे को बंधक बनाकर चाचा-चाची ने बेरहमी से पीटा, फिर महिला ने पिला दिया पेशाब