PM Berojgari bhatta 2022 : Modi govt is giving 3500 rupees per month

बेराजगारों को हर महीने 3500 रुपए दे रही मोदी सरकार? जानें इस वायरल मैसेज की सच्चाई

PM Berojgari bhatta 2022 : Modi govt is giving 3500 rupees per month

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : May 23, 2022/7:01 pm IST

नई दिल्लीः PM Berojgari bhatta 2022 सोशल मीडिया में हर रोज कई तरह के खबरें वायरल होती रहती है। इन सभी विश्वास करना घातक साबित होता है। ऐसा ही एक मैसेज इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत बेरोजगार युवाओं को हर महीने ₹3500 का भत्ता दे रही है।

Read more :  IT मंत्रालय के वैज्ञानिक ने सातवीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस 

PM Berojgari bhatta 2022 केंद्र की मोदी सरकार द्वारा दिए जाने वाले बेरोजगारी भत्ते के वायरल मैसेज की भी पीआईबी ने फैक्ट चेक किया है. फर्जी खबरों की सत्यता जांच करने वाली प्रमुख सरकारी एजेंसी ने इस वायरल दावे को फेक करार दिया है। पीआईबी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि एक वायरल #Whatsapp मैसेज में दावा किया जा रहा कि भारत सरकार प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत बेरोजगार युवाओं को हर महीने ₹3500 का भत्ता दे रही है। यह मैसेज फर्जी है। भारत सरकार ऐसी कोई योजना नहीं चला रही है। कृपया ऐसे मैसेज फॉरवर्ड ना करें।

Read more :  ‘एक्साइज ड्यूटी कम करने से प्रदेश को हो रहा करोड़ों का नुकसान, सीतारमण का समझ में नहीं आया बयान’ 

इस तरह की फर्जी मैसेज से रहे सावधान

पीआईबी ने इस वायरल मैसेज का फैक्ट चेक करके बताया है कि यह वायरल दावा पूरी तरह से फर्जी है। भारत सरकार पीएम बेरोजगारी भत्ता योजना के नाम पर किसी तरह का बेरोजगारी भत्ता नहीं बांट रही है। इस वायरल मैसेज पर भेजे गए लिंक पर भूलकर भी न क्लिक करें। इस पर क्लिक करके सभी जानकारी फिल करने पर आपका बैंक खाता खाली हो सकता है। आप साइबर फ्रॉड के शिकार हो सकते हैं।

 

 
Flowers