PM Kisan Nidhi Latest Update

PM Kisan Nidhi Scheme: हो गया ऐलान…! इस दिन आएगी पीएम सम्मान निधि योजना की राशि, सरकार खाते में डालेगी 2000 रुपए

PM Kisan Nidhi Scheme Update: हो गया ऐलान...! इस दिन आएगी पीएम सम्मान निधि योजना की राशि, सरकार खाते में डालेगी 2000 रुपए....

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2023 / 01:55 PM IST, Published Date : April 22, 2023/1:55 pm IST

PM Kisan Nidhi Latest Update: पीएम किसान योजना के तहत देश के सभी किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त सरकार ने जारी कर दी है। जिसके बाद किसानों के खाते में पैसे आने शुरू हो गए है। जिसके बाद एक और अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। सरकार जल्द ही पीएम मोदी किसान योजना की 14वीं किस्त जारी करने का ऐलान कर सकती है।

Read More : UPSC Recruitment 2023: यूपीएससी ने निकाली 1261 पदों पर बंपर वैकेंसी, यहां से एक क्लिक में करें आवेदन

देश की 12 करोड़ से ज्‍यादा क‍िसानों को पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि की 14वीं क‍िस्‍त का इंतजार है। बता दें सरकार ने इस योजना की 13वीं क‍िस्‍त क‍िसानों के खाते में 27 फरवरी को ट्रांसफर क‍िया था। क‍िस्‍त जारी होने के करीब दो महीने बाद 14वीं क‍िस्‍त को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। योजना के तहत क‍िसानों को 14वीं क‍िस्‍त के रूप में 2 हजार रुपये और सालाना 6 हजार रुपये द‍िये जाते हैं।

Read More : हो गया ऐलान… PM मोदी इस दिन जारी करेंगे 100 रुपए का सिक्का, खासियत जानकर कहेंगे, अरे वाह…

PM Kisan Nidhi Latest Update : इस दिन आएगी 14वीं क‍िस्‍त

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि की 14वीं क‍िस्‍त को अप्रैल से जुलाई के बीच जारी क‍िया जाना है। ऐसा इसलिए क्योंकि प‍िछले साल करीब इसी अवध‍ि में म‍िलने वाली 11वीं क‍िस्‍त को 31 मई 2022 को ट्रांसफर क‍िया गया था। लेक‍िन इस बार 14वीं क‍िस्‍त जल्‍द जारी होने की संभावना जताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में ये का दावा किया गया है क‍ि इस बार 15 मई के करीब सरकार की तरफ से क‍िसानों को क‍िस्‍त का पैसा खाते में भेजे जाने की उम्‍मीद है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक