pm modi congratulates shinde and fadnavis

पीएम मोदी ने शिंदे और फडणवीस को दी बधाई, भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए बताया प्रेरणास्रोत

पीएम मोदी ने शिंदे और फडणवीस को दी बधाई, भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए बताया प्रेरणास्रोत! pm-modi-congratulates-shinde-and-fadnavis

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : June 30, 2022/8:24 pm IST

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे को बधाई दी और उन्हें जमीनी नेता बताते हुए उम्मीद जताई कि वह राज्य को नयी ऊंचाइयों पर ले जाने की दिशा में काम करेंगे। मोदी ने शिंदे मंत्रिमंडल के सदस्य के रूप में शपथ लेने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस को भी बधाई दी और उन्हें भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए प्रेरणास्रोत बताया।

Read More: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद कंगना ने दिया ऐसा बयान, सुनकर शिवसैनिक हो सकते है गुस्से से लाल

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर मैं एकनाथ शिंदे को बधाई देता हूं। वह जमीन से जुड़े नेता हैं, जिनके पास लंबा राजनीतिक, विधायी और प्रशासनिक अनुभव है। मुझे विश्वास है कि वह महाराष्ट्र को नयी ऊंचाइयों पर ले जाने की दिशा में काम करेंगे।’’ एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर देवेंद्र फडणवीस को बधाई।

Read More: बच्चों की मौत से ‘बैरागी’ हो गए थे एकनाथ शिंदे, राजनीति छोड़ने का कर लिया था फैसला, फिर ऐसे आया टर्निंग प्वाइंट 

वह भाजपा के हर कार्यकर्ता के लिए प्रेरणास्रोत हैं। उनका अनुभव और उनकी विशेषज्ञता सरकार के लिए पूंजी होंगे। मुझे पूरा भरोसा है कि वह महाराष्ट्र के विकास के आयाम को और मजबूती प्रदान करेंगे।’’ शिंदे ने इससे पहले दक्षिण मुंबई स्थित राजभवन में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शाम साढ़े सात बजे के बाद दोनों नेताओं को शपथ दिलाई।

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)