पीएम मोदी ने की वीडियो कांफ्रेंसिंग पर चर्चा, इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने की लॉकडाउन बढ़ाने की मांग | PM Modi discusses video conferencing, Chief Ministers of these states demand to increase lockdown

पीएम मोदी ने की वीडियो कांफ्रेंसिंग पर चर्चा, इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने की लॉकडाउन बढ़ाने की मांग

पीएम मोदी ने की वीडियो कांफ्रेंसिंग पर चर्चा, इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने की लॉकडाउन बढ़ाने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : April 11, 2020/8:54 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा की । इस दौरान प्रधानमंत्री मुख्य रूप से मुख्यमंत्रियों से उनकी राय ली कि संक्रमण को रोकने के लिये 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाए या नहीं ।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में बेरोजगारों के लिए तलाशा काम, निगम प्रशासन ने तैयार की स्कीम

बैठक के दौरान तीन मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाने को कहा। तीनों विपक्ष के शासन वाले महाराष्ट्र, पंजाब और दिल्ली राज्य से हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि उनके राज्य को आर्थिक नुकसान हुआ है। उन्होंने कोविड 19 से लड़ने के लिए केंद्र से आर्थिक पैकेज मांगा। ममता ने कहा कि लॉक डाउन बढ़ाया जाए लेकिन मानवीय और व्यवहारिक नजरिए से फैसला हो। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लॉकडाउन बढाने का सुझाव पीएम को दिया।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन को मजाक बना रहे जनप्रतिनिधि, बीजेपी विधायक ने दी बिरयानी पा…

इसके पहले केंद्र सरकार ने इस महामारी को फैलने से रोकने के प्रयासों में शामिल सभी पक्षकारों और संबंधित एजेंसियों के विचार प्राप्त कर लिये हैं। प्रधानमंत्री के साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक सुबह 11 बजे शुरू हुई । ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि केंद्र सरकार कुछ छूट के साथ देशव्यापी लॉकडाउन को बढ़ा सकती है।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी लॉकडाउन पर करेंगे मुख्यमंत्रियों से चर्चा, सीएम शिवराज शा…

बता दें कि पंजाब और ओडिशा ने पहले ही 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला किया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों से विभिन्न आयामों को लेकर विचार मांगे हैं जिसमें यह पूछा गया है कि क्या कुछ अन्य श्रेणियों के लोगों और सेवाओं को छूट दिये जाने की जरूरत है । वर्तमान लॉकडाउन में केवल आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है ।

ये भी पढ़ें: पंजाब में 1 मई तक लॉक डाउन, कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते…