प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड में नमामि गंगे के तहत छह परियोजनाओं का किया लोकार्पण | PM inaugurates six projects under Namami Gange in Uttarakhand

प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड में नमामि गंगे के तहत छह परियोजनाओं का किया लोकार्पण

प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड में नमामि गंगे के तहत छह परियोजनाओं का किया लोकार्पण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : September 29, 2020/7:18 am IST

देहरादून, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को महत्कांक्षी परियोजना ‘नमामि गंगे’ के तहत उत्तराखंड में हरिद्वार, ऋषिकेश और बदरीनाथ में सीवरेज शोधन संयंत्र (एसटीपी) का डिजिटल लोकार्पण किया । इसके अलावा, उन्होंने हरिद्वार के चंडीघाट में निर्मित ‘गंगा अवलोकन’ संग्रहालय का भी डिजिटल लोकार्पण किया।

Read More News: छह महीने के बाद इंदौर में आज से खुल गए धर्मस्थल, भक्तों को कोरोना प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मां गंगा की निर्मलता सुनिश्चित करने वाले छह बडी परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया है जिनमें एसटीपी और म्यूजियम जैसी परियोजनाएं शामिल हैं।

Read More News: CLAT 2020 Answer Key: परीक्षा खत्म होते ही ‘आंसर की’ जारी, स्टूडेंट्स एक क्लिक पर देखें

प्रधानमंत्री ने कृषि कानूनों का विरोध करने वालों को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा ” जो लोग कृषि सुधार कानूनों का विरोध कर रहे हैं वे नहीं चाहते कि किसानों को खुले बाजार में अपनी उपज बेचने की स्वतंत्रता मिले। कृषि कानूनों का विरोध कर रहे लोग किसानों के खिलाफ हैं, वे चाहते हैं कि बिचौलिये पनपें।”

Read More News: जबलपुर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अजय कुमार मित्तल आज होंगे रिटायर्ड, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगा विदाई समारोह