‘सेना दिवस’ पर प्रधानमंत्री मोदी ने सेना की सराहना की

‘सेना दिवस’ पर प्रधानमंत्री मोदी ने की सेना के शौर्य की सराहना, कहा- देश की सुरक्षा में अतुलनीय योगदान

‘सेना दिवस’ पर प्रधानमंत्री मोदी ने सेना की सराहना की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : January 15, 2022/9:37 am IST

नई दिल्ली, 15 जनवरी (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘सेना दिवस’ के मौके पर शनिवार को भारतीय सेना की सराहना करते हुए कहा कि उसे उसकी बहादुरी एवं पेशेवर रवैये के लिए जाना जाता है और राष्ट्रीय सुरक्षा में उसके अतुलनीय योगदान को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता।

पढ़ें- ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में बेहद स्टाइलिश और ग्लैमरस एक्ट्रेस अर्शी भारती ने की एंट्री.. अब क्या होगा जेठा लाल का? बबिता जी की..

फील्ड मार्शल केएम करियप्पा के भारतीय सेना के पहले भारतीय कमांडर इन चीफ के रूप में कार्यभार संभालने की याद में हर साल 15 जनवरी को सेना दिवस मनाया जाता है। करियप्पा ने 1949 में भारतीय सेना के अंतिम शीर्ष ब्रितानी कमांडर से यह पदभार ग्रहण किया था।

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,68,833 नए केस, 1,22,684 लोगों ने दी कोरोना को मात

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘भारतीय सेना के जवान दुर्गम इलाकों में सेवाएं देते हैं और राष्ट्रीय आपदा समेत मानवीय संकट के दौरान नागरिकों की मदद के लिए आगे रहते हैं। विदेशों में शांति अभियानों के दौरान सेना के शानदार योगदान पर भारत को गर्व है।’’

पढ़ें- इन 7 सीटर कारों की कीमत 6 लाख से भी कम.. कमाल का है माइलेज.. जल्द चेक करें

उन्होंने कहा, ‘‘खासकर साहसी जवानों, सम्मानीय सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों और उनके परिवारों को सेना दिवस की शुभकामनाएं। भारतीय सेना को उसकी बहादुरी और पेशेवर रवैये के लिए जाना जाता है। राष्ट्रीय सुरक्षा में उसके अतुलनीय योगदान को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता।’’

पढ़ें- पत्नी को पराए मर्द के साथ संबंध बनाते देखना चाहता था शख्स.. अचानक खुली बीवी की नींद तो..

 

 
Flowers