PM Modi lays foundation stone of more than 4600 crore projects including Phase-2 corridor of Kochi Metro Rail
LIVE NOW

PM मोदी ने कोच्चि मेट्रो रेल फेज-2 कॉरिडोर समेत 4600 करोड़ से अधिक परियोजनाओं का किया शिलान्यास, देखें देश-विदेश की बड़ी खबरें LIVE updates

Jharkhand MLAs in Raipur : Jharkhand MLAs will meet media outside Mayfair Resort

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : September 1, 2022/7:38 am IST

केरल: कोच्चि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोच्चि मेट्रो रेल के फेज-2 कॉरिडोर समेत कई अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। आज केरल का कोना-कोना ओणम के पावन उत्सव की खुशियों से सरोबार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्साह के इस अवसर पर केरल को कनेक्टिविटी से जुड़ी 4,600 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का उपहार मिला है। हम भारतवासियों ने आजादी के अमृत काल यानि आने वाले 25 साल में विकसित भारत के निर्माण का विराट संकल्प लिया है। विकसित भारत के इस रोडमैप में आधुनिक बुनियादी ढांचों की बहुत बड़ी भूमिका है।

कोच्चि में पूरे देश के शहरी विकास और परिवहन विकास को एक नई दिशा देने का काम भी शुरू हुआ है। कोच्चि में एकीकृत महानगर परिवहन प्राधिकरण को लागू किया गया है, जो परिवहन के सभी साधनों को एकीकृत करने का काम करेगी। इस मॉडल से कोच्चि शहर को सीधे-सीधे 3 लाभ मिलेंगे। पहला, शहर के लोगों का कहीं आने-जाने में समय बचेगा। दूसरा, सड़कों पर जाम कम होगा और तीसरा, प्रदूषण भी कम होगा। केरल में बीते आठ वर्षों में केंद्र सरकार ने मेट्रो को अर्बन ट्रांसपोर्ट का सबसे प्रमुख साधन बनाने के लिए लगातार काम किया है। केंद्र सरकार ने मेट्रो को राजधानी से निकालकर, राज्य के दूसरे बड़े शहरों में भी विस्तार दिया है।

झारखंड के 32 विधायकों को  रायपुर लाया गया

रायपुरः झारखंड मे पिछले कुछ दिनों से सियासी उथल-पुथल मची हुई है। झारखंड के 32 विधायकों को राजधानी रायपुर लाया गया है। इसी बीच इन विधायकों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। कुछ ही देर में ये विधायक मीडिया से मिलेंगे। मेफेयर रिसोर्ट के बाहर आकर मीडिया से बातचीत करेंगे।

The liveblog has ended.