PM Modi's address from UN Headquarters, said - Yoga is a way of life

PM Modi Yoga in UN : यूएन मुख्यालय से पीएम मोदी का संबोधन, बोले- योग जीवन जीने का तरीका है

PM Modi Yoga in UN : यूएन मुख्यालय से पीएम मोदी का संबोधनः PM Modi's address from UN Headquarters, said - Yoga is a way of life

Edited By :   Modified Date:  June 21, 2023 / 06:37 PM IST, Published Date : June 21, 2023/6:37 pm IST

न्यूयॉर्कः प्रधानमंत्री मोदी तीन दिन के अमेरिका के राजकीय दौरे पर हैं। अब वह यूएन मुख्यालय में योग कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। कुछ देर में वह 180 देशों के प्रतिनिधियों के साथ यहां योग करेंगे। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यहां सभी देशों के लोग मौजूद हैं। आपमें से बहुत सारे लोग बहुत दूर यहां आए हैं। कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगों का धन्यवाद। योग भारत से आया और यह पुरानी परंपरा है। मैं आप सभी को देखकर प्रसन्न हूं और यहां पर आने के लिए आप सभी का धन्यवाद करता हूं। मुझे बताया गया है कि आज यहां लगभग हर राष्ट्रीयता का प्रतिनिधित्व है। योग का अर्थ है जोड़ना इसलिए आप एक साथ आ रहे हैं यह योग के दूसरे रूप की अभिव्यक्ति है पीएम मोदी बोले योग मतलब यूनाइट। योग कॉपीराइट-रॉयल्टी और पेटेंट फ्री है। योग जीवन जीने का तरीका है।

Read More : दिल जीत लेगा इस मराठी मूवी का टीजर, छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन पर बनी है फिल्म…. 

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि योग आपकी आयु, लिंग और फिटनेस स्तर के अनुकूल है। योग पोर्टेबल है और वास्तव में सार्वभौमिक है। आगे कहा कि पिछले साल पूरी दुनिया 2023 को अंतरराष्ट्रीय योग वर्ष के रूप में मनाने के भारत के प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए एक साथ आई थी … पूरी दुनिया को देखना अद्भुत है योग के लिए फिर से साथ आएं।

Read More : Balrampur News: बीच सड़क पर ट्रक चालक को बेरहमी से पीटा, फिर भी नहीं उतरा गुस्सा तो फाड़ दिए कपड़े, वीडियो हुआ वायरल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले हम योग की शक्ति का उपयोग न केवल स्वस्थ, खुश रहने के लिए करें बल्कि स्वयं और एक-दूसरे के प्रति दयालु होने के लिए भी करें। आइए हम योग की शक्ति का उपयोग करें। मित्रता, एक शांतिपूर्ण दुनिया और एक स्वच्छ, हरित और टिकाऊ भविष्य के पुल बनाने के लिए योग की शक्ति का उपयोग करें। आइए हम एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य के लक्ष्य को साकार करने के लिए हाथ मिलाएं।

 
Flowers