PM Narendra Modi speaks to Russian President Vladimir Putin

पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति से की बात, की तत्काल युद्ध विराम की अपील, मौजूदा हालात पर भी हुई चर्चा

पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति से की बात, की तत्काल युद्ध विराम की अपील! PM Narendra Modi speaks to Russian President Vladimir Putin

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : February 24, 2022/10:45 pm IST

नई दिल्ली: Modi speaks to Russian President रूस और यूक्रेन के बीच लगातार जंग जारी है। रूस ने यूक्रेन के कई शहरों में धमाके किए हैं। बताया जा रहा है कि रूस ने यूक्रेन की राजधानी सहित कई एयरपोर्ट पर हमले कर तबाह कर दी है। इसी बीच खबर आ रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की है।

Read More: 15-20 रुपए महंगा हो सकता है पेट्रोल-डीजल, यूक्रेन में छिड़ी जंग का भारतीयों के जेब पर पड़ेगा सीधा असर

Modi speaks to Russian President राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के संबंध में हाल के घटनाक्रम के बारे में प्रधान मंत्री को जानकारी दी। पीएम ने अपने लंबे समय से चले आ रहे विश्वास को दोहराया कि रूस और नाटो के बीच मतभेद केवल बातचीत से ही सुलझाए जा सकते हैं। पीएम मोदी ने हिंसा को तत्काल बंद करने की अपील की और राजनयिक के रास्ते पर लौटने के लिए सभी पक्षों से ठोस प्रयास करने का आह्वान किया।

Read More: DNB कोर्स के लिए मान्यता प्राप्त करने वाला छत्तीसगढ़ का पहला संस्थान बना दुर्ग जिला अस्पताल, 4 सीटों की मिली अनुमति

प्रधान मंत्री मोदी ने यूक्रेन में भारतीय नागरिकों, विशेष रूप से छात्रों की सुरक्षा के बारे में भारत की चिंताओं के बारे में रूसी राष्ट्रपति पुतिन को भी अवगत कराया और बताया कि भारत उनके सुरक्षित निकास और भारत लौटने को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है। पीएम मोदी और राष्ट्रपति पुतिन ने सहमति व्यक्त की कि उनके अधिकारी और राजनयिक दल सामयिक हितों के मुद्दों पर नियमित संपर्क बनाए रखेंगे।

Read More: अब तक यूक्रेन में फंसे छत्तीसगढ़ के 75 लोगों से हुआ संपर्क, सीएम भूपेश बघेल बोले- हर संभव मदद की कोशिश जारी