PM Narendra Modi will talk to lakhs of students in Pariksha Pe Charcha

PM मोदी की ‘परीक्षा पे चर्चा’ का आज लाइव प्रसारण, लाखों स्टूडेंट्स को मिलेंगे बोर्ड एग्जाम के टिप्स

PM Narendra Modi will talk to lakhs of students in Pariksha Pe Charcha PM मोदी से एग्जाम स्ट्रेस टिप्स पाने का इंतजार आज समाप्त हो गया है।

Edited By: , January 27, 2023 / 09:42 AM IST

PM Narendra Modi will talk to lakhs of students: पूरे देश के साथ-साथ कई अन्य देशों के 38 लाख से अधिक स्टूडेंट्स, पैरेंट्स और टीचर्स का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एग्जाम स्ट्रेस टिप्स पाने का इंतजार आज समाप्त हो गया है। पीएम मोदी हर साल बोर्ड परीक्षाओं से पहले आयोजित किए जाने वाले लोकप्रिय लाइव कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा के छठें संस्करण में आज यानि शुक्रवार, 27 जनवरी 2023 को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में देश-विदेश के स्टूडेंट्स से वर्चुअल मोड में संवाद करेंगे।

Read more: स्कूल से लौट रही नाबालिगा को 3 लड़कों ने जबरदस्ती बाइक पर बैठाया, फिर बारी-बारी से मिटाई हवस की प्यास

लाइव टेलीकॉन्फ्रेंसिंग कार्यक्रम

इस लाइव टेलीकॉन्फ्रेंसिंग कार्यक्रम के दौरान स्टूडेंट्स, पैरेंट्स और टीचर्स प्रधानमंत्री से परीक्षा के तनाव को कम करने और अपना बेहतर प्रदर्शन करने के लिए सवाल पूछेंगे, जिनका जवाब पीएम वीडियो-इंटेरैक्शन में उन्हें लाइव देंगे। साथ ही, स्टूडेंट्स को कैरियर को लेकर भी सलाह सीधे पीएम मोदी द्वारा दी जाती है।

Read more: shahdol gas leak: कोयला खदान में जहरीली गैस से 4 युवकों की मौत, 1 गंभीर रूप से घायल 

38 लाख से अधिक लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन

PM Narendra Modi will talk to lakhs of students: प्रधानमंत्री के परीक्षा पे चर्चा 2023 कार्यक्रम के लिए 38 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं, माता-पिता, अभिभावकों और शिक्षकों ने पंजीकरण किया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम के लिए केंद्रीय बोर्डों (सीबीएसई, सीआइएससीई) समेत देश भर के विभिन्न राज्यों के बोर्ड से सम्बद्ध शासकीय और निजी विद्यालयों में वर्ष 2022-23 के दौरान हाई स्कूल (कक्षा 10) और इंटरमीडिएट (कक्षा 12) की इस बार की वार्षिक परीक्षाएं देने जा रहे 16 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने भी पंजीकरण किया है। इन स्टूडेंट्स को मोदी सर से बोर्ड एग्जाम स्ट्रेस को कम करने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की सीख मिलेगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें