PM Rishi Sunak In Akshardham temple

PM Rishi Sunak In Akshardham temple : अक्षरधाम मंदिर पहुंचे पीएम ऋषि सुनक, पत्नी संग की पूजा-अर्चना, यहां देखें मनमोहक तस्वीरें

PM Rishi Sunak In Akshardham temple : शनिवार को हुए कार्य्रकम में शामिल होने के बाद पीएम सुनक आज रविवार सुबह अक्षरधाम मंदिर में दर्शन करने

Edited By :   Modified Date:  September 10, 2023 / 11:05 AM IST, Published Date : September 10, 2023/11:05 am IST

नई दिल्ली : PM Rishi Sunak In Akshardham temple : भारत की राजधानी दिल्ली में G20 समिट जारी है। इस सम्मलेन में शामिल होने के लिए कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष भारत पहुंचे हैं। यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी G20 समिट में शामिल होने के लिए नई दिल्ली पहुंचे हुए हैं। शनिवार को हुए कार्य्रकम में शामिल होने के बाद पीएम सुनक आज रविवार सुबह अक्षरधाम मंदिर में दर्शन करने पहुंचे।

यह भी पढ़ें : G20 Summit 2023 : अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में बड़ी चूक, जो बाइडेन के काफिले की कार के चालक ने कर दी ये बड़ी गलती 

अक्षरधाम मंदिर पहुंचे पीएम सुनक

PM Rishi Sunak In Akshardham temple : बता दें कि, यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक समय-समय पर अपने धर्म के प्रति आस्था दिखाते रहे हैं। बात चाहे पीएम बनने से पहले की हो या फिर प्रधानमंत्री बनने के बाद की, उन्होंने कई बार यह कहा है कि उन्हें हिंदू होने पर गर्व है। G20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने भारत आए ऋषि सुनक ने एक बार फिर दिखाया कि हिंदू धर्म में उनकी कितनी आस्था है। रविवार सुबह सुनक अपनी पत्नी के साथ दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। यहां वह 45 मिनट तक रहे। पीएम सुनक की पूजा करते हुए कई तस्वीरें भी सामने आई है।

PM Rishi Sunak In Akshardham temple : अक्षरधाम मंदिर के निदेशक ज्योतिंद्र दवे का कहना है कि ऋषि सुनक मंदिर में काफी देर तक रहे। उनकी पूजा बहुत देर तक चली। इस दौरान उनके साथ आए लोग कह रहे थे कि हमारे पास समय कम है लेकिन हम उनको कैसे रोक सकते थे? उन्होंने यहां पूरी श्रद्धा से पूजा की। ज्योतिंद्र ने आगे बताया कि हमने आज जो देखा वह पूरी तरह से सच बात है। उनकी आंखों, क्रियाओं में जो प्रेम, भक्ति थी वह एक राजकीय नेता या प्रधानमंत्री की नहीं, बल्कि एक भक्त की थी।

यह भी पढ़ें : G20 Summit: महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंच रहे G20 के नेता, पीएम मोदी ने खादी का शॉल पहनाकर किया स्वागत…. 

ऋषि सुनक को गिफ्ट किया मंदिर का मॉडल

PM Rishi Sunak In Akshardham temple : ज्योतिंद्र दवे ने बताया कि हमने ऋषि सुनक को पूरा अक्षरधाम मंदिर दिखाया और बाद में उनको मंदिर का एक मॉडल भी गिफ्ट में दिया ताकि उनको मंदिर की याद रहे। उनके साथ उनकी पत्नी भी थीं. ऋषि सुनक और उनकी पत्नी दोनों ही एकदम श्रद्धावान इंसान हैं।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें