मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस, फरार पूर्व मंत्री की संपत्ति जब्त, कुर्क करने की तैयारी | Police attach property of former bihar minister manju verma

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस, फरार पूर्व मंत्री की संपत्ति जब्त, कुर्क करने की तैयारी

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस, फरार पूर्व मंत्री की संपत्ति जब्त, कुर्क करने की तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : November 17, 2018/2:58 pm IST

पटना। बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस मामले में फरार चल रहीं पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की संपत्ति जब्त करने के आदेश के बाद पुलिस ने मंत्री के घर पर नोटिस चस्पा कर दी है। इसके लिए पुलिस शनिवार को बेगूसराय स्थित उनके घर पहुंची। पुलिस को ये आदेश मंझौल अदालत ने दिया था।

वहीं मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के डीजीपी को तलब किया था। शीर्ष अदालत ने बिहार पुलिस को पूर्व मंत्री की फरारी को लेकर फटकारा भी था। मामले की अगली सुनवाई 27 नवंबर को होनी है। इस केस में बिहार सरकार पर काफी दबाव के बाद मंजू वर्मा को नीतिश कैबिनेट से निकाला गया था। उन्हें उनकी पार्टी ने निलंबित भी कर दिया है।

यह भी पढ़ें : निष्पक्ष चुनाव कराने अर्धनग्न होकर प्रचार पर निकले प्रत्याशी 

दरअसल मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस का मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर पूर्व मंत्री मंजू वर्मा का करीबी है। बता दें कि मुजफ्फपुर शेल्टर होम में कई लड़कियों से कथित तौर पर बलात्कार हुआ था। टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) द्वारा राज्य के समाज कल्याण विभाग को सौंपी गई एक ऑडिट रिपोर्ट में यह मामला सबसे पहले प्रकाश में आया था। अगस्त में मंजू वर्मा के घर मारे गए सीबीआई छापे में अवैध हथियार और कारतूस बरामद हुए थे। इसक बाद मंजू वर्मा और उनके पति चन्द्रशेखर वर्मा के खिलाफ चेरिया बरियारपुर थाने में केस दर्ज किया गया। तब से ही मंजू वर्मा फरार हैं।