Police Band Booking

अब पुलिस बजाएगी आपकी शादी-पार्टी में बैंड, हर घंटे का चार्ज हुआ तय, ऐसे कर सकते हैं बुकिंग

Edited By :   Modified Date:  March 14, 2023 / 12:14 PM IST, Published Date : March 14, 2023/12:14 pm IST

Police Band Booking: अभी तक आपने ने पुलिस बैंड को सरकारी कार्यक्रमों, स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्रता दिवस पर ही बैंड बजाते हुए देखा होगा। लेकिन अब पुलिस आपकी शादियों में भी बैंड बाजा बजाएगी। जी हां आप बिलकुल सही पढ़ रहे हैं।

छत्तीसगढ़ का बेटा रोहित शर्मा के साथ जड़ेगा चौके-छक्के, 31 मार्च से शुरू होने वाले मैचों के लिए हुआ चयन

सिर्फ़ शादी ही नहीं दूसरे फ़ंक्शन में भी पुलिस बैंड को आप बुक कर सकते हैं। इसके लिए रेट निर्धारित किए गए हैं। खबरों के मुताबिक़ पंजाब की मुक्तसर पुलिस ने बक़ायदा सर्कुलर जारी कर शहर के लोगों को इसकी जानकारी दी है कि अब कोई भी पुलिस का बैंड बुक कर सकता है। सर्कुलर के अनुसार कोई भी कोई भी व्यक्ति चाहे वो सरकारी मुलाज़िम हो या आम आदमी अपने किसी भी घरेलू समारोह के लिए पुलिस का बैंड बुक कर सकता है।

‘पांच वक़्त पढ़ती हूँ नमाज, अब रखूंगी रोजा’ राखी सावंत ने जामा मस्जिद से लगाईं यह गुहार

Police Band Booking: पुलिस बैंड की बुकिंग के लिए अलग-अलग रेट निर्धारित किए गए हैं। रेट हर घंटे के हिसाब से रखे गए हैं। अगर आप सरकारी कर्मचारी हैं और पुलिस बैंड बुक करना चाह रहे हैं तो आपको एक घंटे के लिए 5000 रुपये चुकाने होंगे। सरकारी कर्मी को हर अतिरिक्त घंटे के लिए 2500 रुपये देने होंगे। निजी कर्मचारी या आम व्यक्ति को एक घंटे के लिए 7000 रुपये देने होंगे। ऐसे लोगों को हर अतिरिक्त घंटे के लिए 3500 रुपये देने होंगे। पुलिस लाइन से समारोह स्थल तक जाने के लिए गाड़ी ख़र्च 80 रु। प्रति किलोमीटर चार्ज किया जाएगा। अगर आप भी अपने घर के फ़ंक्शन के लिए पुलिस का बैंड बुक करना चाह रहे हैं तो पुलिस कंट्रोल रूम या पुलिस लाइन में सम्पर्क करें। इसके अलावा मोबाइल नम्बर 8054942100 पर सम्पर्क कर के भी आप बैंड बुक कर सकते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक