ऑनलाइन पॉर्न देखने वालों पर पुलिस की पैनी नजर, एक क्लिक पर उपलब्ध हो जाता है यूजर्स का बॉयोडाटा | Police keeps a close watch on online porn watchers Complete bio data of users becomes available on one click

ऑनलाइन पॉर्न देखने वालों पर पुलिस की पैनी नजर, एक क्लिक पर उपलब्ध हो जाता है यूजर्स का बॉयोडाटा

ऑनलाइन पॉर्न देखने वालों पर पुलिस की पैनी नजर, एक क्लिक पर उपलब्ध हो जाता है यूजर्स का बॉयोडाटा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : March 21, 2021/11:49 am IST

कानपुर। उत्तरप्रदेश में ऑनलाइन पॉर्न देखना प्रतिबंधित किया गया है। यूपी शासन ने इंटरनेट पर निगरानी के लिए सॉफ्टवेयर भी तैयार कराया है, जिससे राज्य में पॉर्न देखने वालों का पता लगाया जा सके, बीते एक माह में यूपी प्रशासन ने कुल 543 यूजर्स की जानकारी जुटाई है जो ऑनलाइन पॉर्न सर्च कर रहे थे। कानपुर से 141 यूजर्स की जानकारी मिली है। जिसकी लिस्ट स्थानीय पुलिस को भेजी जा चुकी है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ को स्वच्छता में तीसरी बार देश में नंबर-1

उत्तरप्रदेश शासन ने ऊम्फ नाम की निजी कम्पनी को डाटा जुटाने की जिम्मेदारी सौंपी है, इस कंपनी ने एक सॉफ्टवेयर डेव्लप किया है जो गूगल पर पॉर्न सर्च कर देखने वालों की पूरी जानकारी उपलब्ध करा देती है। जिस मोबाइल नंबर से पॉर्न सर्च किया जाता है, उनका पता तक पुलिस को मिल जाता है। जिसके बाद उन्हें मैसेज के जरिए पहले चेतावनी दे जाती है कि अगर वह ऐसा दोबारा करते है तो उनपर कार्रवाई की जाएगी। इस सॉफ्टवेयर के जरिए उन यूजर्स का भी पता लगाया जा रहा है जो साइबर अपराध में लिप्त हैं।

पढ़ें- ‘दीदी’ अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना चाहती हैं, प…

यूपी पुलिस का मानना है कि पॉर्न देखने के बाद रेप और छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ जाती है, जिन पर लगाम लगाने के लिए ही पुलिस ने इस तरीके को अपनाया है।