दिल्ली के बाजारों में एक बार फिर लॉकडाउन की तैयारी, शादियों में सिर्फ 50 लोग हो सकते हैं शामिल

दिल्ली के बाजारों में एक बार फिर लॉकडाउन की तैयारी, शादियों में सिर्फ 50 लोग हो सकते हैं शामिल

Edited By: , March 11, 2021 / 07:22 PM IST

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के फिर बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जरूरत पड़ने पर बाजारों में एक बार फिर लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इसके लिए उन्होंने एक प्रस्ताव एलजी को भेजा है क्योंकि बिना केंद्र की अनुमति के कहीं भी लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता।

पढ़ें- दिल्ली को दहलाने की थी साजिश, जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार, ह…

सीएम ने कुछ अहम फैसले भी लिए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जब दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ था तो दिल्ली सरकार ने केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार शादी समारोह में मेहमानों की संख्या 50 से 200 कर दी थी। उस आदेश को वापस ले लिया गया है और अब शादी में मेहमानों की संख्या वापस से 50 की जा रही है। इसका प्रस्ताव एलजी को भेजा गया है।

पढ़ें- सोशल मीडिया में अश्लील फोटो अपलोड होने से दुखी नाबालिग लड़की ने की …

सीएम केजरीवाल ने बताया कि हमने दिवाली के समय में देखा कि कुछ बाजारों में बहुत ज्यादा भीड़ रही जिसके चलते कोरोना संक्रमण तेजी से फैला। ऐसे में हमने एक प्रस्ताव केंद्र को भेजा है कि हमें जरूरत पड़ने पर बाजारों में लॉकडाउन करने की अनुमति दें। हालांकि उन्होंने ये भी उम्मीद जताई कि अब त्योहार खत्म हो गए हैं तो शायद इसकी जरूरत न पड़े लेकिन अगर किसी और प्रयास से संक्रमण प्रसार में सुधार न हो तो दिल्ली सरकार को लॉकडाउन की अनुमति दी जाए।

पढ़ें- घर पर सोता रहा परिवार, उधर चोरों ने कर दिया करीब 35…

केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह हर राज्य सरकारें और केंद्र मिलकर कोरोना की लड़ाई लड़ रहे हैं, उससे हम जरूर इस पर जीत पाएंगे। उन्होंने केंद्र को शुक्रिया अदा किया है कि उसने दिल्ली सरकार द्वारा मांगे गए आईसीयू बेड उपलब्ध करने का आश्वासन दिया है। केजरीवाल को उम्मीद है कि केंद्र जब उन्हें 750 आईसीयू बेड मुहैया कराएगा तो हालात ठीक होंगे, जिसके लिए उनका धन्यवाद है।