Primary and middle schools will reopen in Haryana

जल्द ही खुल सकते हैं प्राइमरी और मिडिल स्कूल, कोरोना संक्रमण कम होने के बाद यहां की सरकार कर रही तैयारी

जल्द ही खुल सकते है प्राइमरी और मीडिल स्कूलः Primary and middle schools will reopen in Haryana

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : February 7, 2022/9:32 pm IST

चंडीगढ़ः Primary and middle schools will reopen कोरोना संक्रमण कम होने के बाद हरियाणा में दसवीं से 12वीं तक की कक्षाओं को पहली फरवरी से खोला जा चुका है। कोरोना गाइडलाइन के साथ स्कूलों में अब कक्षाएं लग रही है। इसी बीच अब खबर आई है कि स्कूल शिक्षा विभाग पहली से नौवीं तक के स्कूल भी खोलने की तैयारी कर रही है। अगर किसी तरह की अड़चन नहीं आई तो 10 फरवरी से स्कूलों को खोल दिया जाएगा।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Primary and middle schools will reopen बताया जा रहा है कि शिक्षा वभाग के निदेशक जे गणेशन की ओर से पहली से नौवीं तक के बच्चों को भी स्कूल बुलाने का प्रस्ताव शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के पास भेजा है। इसमें 10 फरवरी से स्कूलों को खोलने की सिफारिश की गई है। शिक्षा मंत्री इस बाबत मुख्यमंत्री मनोहर लाल से विचार-विमर्श करेंगे। सीएम से मंजूरी मिलने के बाद इस बाबत निर्णय लिया जा सकता है। संभावना इसी बात की है कि अब सरकार भी स्कूलों को खोलने का मन बना चुकी है।

Read more : भूपेश सरकार का बड़ा निर्णय, भूमि गाइड लाइन दरों में अब मिलेगी 40 प्रतिशत की छूट, अधिसूचना जारी 

बता दें कि हरियाणा में 24 घंटे में कोरोना के 1544 मामले आए हैं। प्रदेश में ओमिक्रोन के आज तक कुल 658 मामले आए, जिनमें से 655 डिस्चार्च हो चुके और तीन का इलाज चल रहा है। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस 14 हजार 113 हैं। राज्य में रविवार को 30 हजार 355 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। पहली डोज के मामले में हरियाणा ने सौ प्रतिशत का लक्ष्य हासिल कर लिया है, जबकि दूसरी डोज लेने वालों का आंकड़ा 82 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

 
Flowers