प्रधानमंत्री मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से की मुलाकात, पीएम बोले- कोरोना की चुनौतियों के बाद भी हमारी दोस्ती कायम रही

प्रधानमंत्री मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से की मुलाकात । Prime Minister Modi met Russian President Vladimir Putin

Edited By: , December 6, 2021 / 07:40 PM IST

नई दिल्ली: Modi met Vladimir Putin प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद हाउस में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की। मुलाकात को दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड की चुनौतियों के बावजूद भारत और रूस के बीच द्विपक्षीय संबंधों और सामरिक भागीदारी में कोई बदलाव नहीं आया है। कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी दोनों देशों के बीच सहयोग रहा है।

Read more : छत्तीसगढ़ में 14 हजार 580 शिक्षक भर्ती का मामला, 6 माह के लिए बढ़ाई गई भर्ती प्रक्रिया 

Modi met Vladimir Putin इस दौरान उन्होनें कहा कि आर्थिक क्षेत्र में भी हमारे रिश्तों को आगे बढ़ाने के लिए हम एक दीर्घकालिक दृष्टि अपना रहे हैं। हमने 2025 तक 30 बिलियन डॉलर ट्रेड और 50 बिलियन डॉलर के निवेश का लक्ष्य रखा है।

Read more : फरवरी में आएगी कोरोना की तीसरी लहर, मिलेंगे ओमीक्रॉन के सबसे ज्यादा मरीज, विशेषज्ञों ने किया दावा  

पीएम मोदी ने कहा कि 2021 हमारे द्विपक्षीय संबंधों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इस वर्ष हमारे 1971 की ट्रीटी ऑफ पीस फ्रेंडशिप एंड कोऑपरेशन के पांच दशक और हमारी सामरिक भागीदारी के 2 दशक पूरे हो रहे हैं। आज हमारे बीच हुए विभिन्न समझौतों से इसमें मदद मिलेगी। मेक इन इंडिया कार्यक्रम के तहत कोर डेवलपमेंट और को प्रोडक्शन से हमारा रक्षा सहयोग और मज़बूत हो रहा है।.