Ahlan Modi Event in Abu Dhabi

PM Modi in Dubai: ‘मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरी होने की गारंटी’, अबू धाबी में बोले पीएम मोदी…

Ahlan Modi Event in UAE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी में अहलन मोदी कार्यक्रम को संबोधित किया। कहा हमारा रिश्ता प्रतिभा, नवाचार और संस्कृति का है।

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2024 / 09:59 PM IST, Published Date : February 13, 2024/9:59 pm IST

Ahlan Modi Event in Abu Dhabi: यूएई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी में अहलन मोदी कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 1.5 लाख से अधिक भारतीय छात्र संयुक्त अरब अमीरात के स्कूलों में पढ़ रहे हैं। पिछले महीने यहां आईआईटी दिल्ली परिसर में मास्टर कोर्स शुरू किया गया था और जल्द ही दुबई में एक नया सीबीएसई कार्यालय खोला जाएगा। ये संस्थान यहां भारतीय समुदाय को सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करने में सहायक होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि मोदी ने गारंटी दी है कि उनके तीसरे कार्यकाल में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरी होने की गारंटी।

Read more: Benefits Of Ghee: सुबह गुनगुने पानी में मिलाकर पिएं घी, मिलेंगे ये अद्भुत फायदे, जानें कब और कैसे करें सेवन? 

अबू धाबी में ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हमारा रिश्ता प्रतिभा, नवाचार और संस्कृति का है। अतीत में हमने हर दिशा में अपने संबंधों को फिर से सक्रिय किया है। दोनों देश साथ-साथ चले हैं, साथ-साथ आगे बढ़े हैं। आज UAE भारत का तीसरा सबसे बड़ा व्यापार भागीदार है। आज UAE सातवां सबसे बड़ा निवेशक है। ईज ऑफ लिविंग और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में दोनों देश काफी सहयोग कर रहे हैं। आज भी हमारे बीच जो एमओयू साइन हुए हैं वे इसी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ा रहे हैं। हम अपनी वित्तीय प्रणाली को एकीकृत कर रहे हैं। टेक्नोलॉजी और इनोवेशन के क्षेत्र में भारत और यूएई की साझेदारी लगातार मजबूत हो रही है। समुदाय और संस्कृति के क्षेत्र में, भारत-यूएई ने जो हासिल किया है वह दुनिया के लिए एक मॉडल है।

Read more: Benefits Of Ghee Water: रोजाना गुनगुने पानी में डालकर पीएं घी, मिलेंगे कमाल के फायदे 

Ahlan Modi Event in Abu Dhabi: अबू धाबी में ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “2015 में जब मैंने आप सभी की ओर से उन्हें(शेख मोहम्मद बिन जायद) अबू धाबी में एक मंदिर बनाने का प्रस्ताव दिया, तो उन्होंने तुरंत इसके लिए हां कह दी। अब इस भव्य (BAPS) मंदिर का उद्घाटन करने का समय आ गया है।

 

 

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें