तमिलनाडु के कावेरी डेल्टा क्षेत्र में मेकेदातु बांध के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

तमिलनाडु के कावेरी डेल्टा क्षेत्र में मेकेदातु बांध के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

: , July 17, 2021 / 11:54 AM IST

तंजावुर (तमिलनाडु), 17 जुलाई (भाषा) कर्नाटक द्वारा मेकेदातु बांध बनाने की कोशिश किये जाने की तमिलनाडु के कावेरी डेल्टा क्षेत्र में किसानों और कृषि मजदूरों ने शनिवार को निंदा की और इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने कर्नाटक के मेकेदातु में कावेरी नदी पर जलाशय बनाने की पहल के खिलाफ नारेबाजी की और केंद्र सरकार द्वारा पड़ोसी राज्य को मामले में विस्तृत परियोजना रिपोर्ट बनाने की अनुमति देने की निंदा की।

प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार से प्रस्तावित परियोजना को रोकने और कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण के स्थायी अध्यक्ष की नियुक्ति करने की मांग की।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) से संबद्ध किसान संगठन तमिलनाडु विवसायिगल संगम और कृषि मजदूरों के संगठन अखिल इंडिया विवसाय तोझिलार संगम ने संयुक्त रूप से प्रदर्शन किया।

विवसायिगल संगम के नेता पी षण्मुगम ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि प्रदर्शन तंजावुर, तिरुवरुर, मयलादुथुराई, नागपत्तनम, तिरुचिरापल्ली और पुडुकोट्टाई सहित कावेरी डेल्टा के कुल 13 स्थानों पर किया गया।

एक अन्य किसान संगठन तमिझागा कावेरी विवसायिगल संगम ने पीआर पांडियन के नेतृत्व में मेकेदातु के मुद्दे पर शुक्रवार को अनशन किया। पांडियन ने कहा कि उनका संगठन 26 जुलाई को बांध के मुद्दे पर चेन्नई में ‘राजभवन का घेराव’ करेगा।

भाषा धीरज दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)