Protest against the shortage of these medicines in the capital

राजधानी में इन दवाओं की कमी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, मरीजों को उठानी पड़ रही परेशानी

राजधानी में इन दवाओं की कमी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, Protest against the shortage of these medicines in the capital

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : July 27, 2022/7:00 am IST

HIV Positive Patients: नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में एचआईवी पॉजिटिव मरीजों को दवाएं नहीं मिल रही हैं। दवा की कमी से परेशान मरीज विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कोविड के दौर में भी HIV पॉजिटिव मरीजों को सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा था। मरीजों का दावा है कि कई अस्पतालों में 5-7 दिनों की ही दवाएं मिल पा रही हैं।〈 >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां CLICK करें*<<

Read more: इस तरह प्लान करें अपना योग रूटीन, बेड पर ही कर लें ये 3 योगासन, घटना भी शुरू हो जाएगा वजन

HIV Positive Patients: दरअसल, एचआईवी (ह्यूमन इम्युनोडेफिशिएंसी वायरस) की दवाओं की कथित कमी पर प्रदर्शनों के बीच आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि ‘‘एचआईवी से पीड़ित करीब 95 फीसदी लोगों” के लिए देशभर में दवाओं का पर्याप्त भंडार है।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में एंटीरेट्रोवायरल (एआरवी) दवाओं की कोई कमी नहीं है और कई दवाओं की अगली खेप खरीदने के लिए आपूर्ति के नए ऑर्डर पहले ही दे दिए गए हैं।

Read more: मनी लांड्रिंग एक्ट के मामले में आज अहम फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट, दाखिल की गई थी 100 से अधिक याचिकाएं 

HIV Positive Patients: निजी एंटीरेट्रोवायरल थेरेपी (एआरटी) केंद्र के समक्ष कभी-कभी यह परेशानी आ सकती है लेकिन नजदीकी केंद्र से तत्काल दवाएं पुन: आवंटित की जाती हैं। गौरतलब है कि एचआईवी मरीजों का एक समूह पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी में एआरवी दवाओं की कमी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें