पुरोला के उपजिलाधिकारी ने भाजपा विधायक के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी |

पुरोला के उपजिलाधिकारी ने भाजपा विधायक के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी

पुरोला के उपजिलाधिकारी ने भाजपा विधायक के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : May 29, 2022/5:31 pm IST

उत्तरकाशी, 29 मई (भाषा) उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के पुरोला से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दुर्गेश्वर लाल के खिलाफ उपजिलाधिकारी सोहन सिंह सैनी ने पुलिस में तहरीर दी है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि अधिकारी ने जनप्रतिनिधि और उनके समर्थक कृष्णा सिंह के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए उन्हें बदनाम करने का आरोप लगाया है।

पुलिस को दी गई तहरीर में सैनी ने आरोप लगाया है कि विधायक जानबूझकर अपने समर्थक सिंह के माध्यम से सोशल मीडिया में उन्हें बदनाम कर रहे हैं जिससे उनकी और विभाग की छवि धूमिल हो रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि लाल ने उनसे कई बार अभद्रतापूर्ण व्यवहार कर उन्हें अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम में फंसाने की धमकी भी दी।

इसके जवाब में विधायक ने भी उपजिलाधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए दावा किया कि कई महीनों से शिकायतें आ रही थीं कि उनका आम जनता के साथ अच्छा रवैया नहीं है और बिना सुविधा शुल्क के तहसील में कोई भी काम नहीं हो रहा है।

विधायक ने कहा कि अतिक्रमण हटाने के नाम पर गरीब लोगों के साथ भेदभावपूर्ण व्यवहार की शिकायत के बारे में उनके द्वारा बताए जाने पर भी उपजिलाधिकारी ने कोई दिलचस्पी नहीं ली। उन्होंने कहा, ‘‘ इससे स्पष्ट है कि यदि वह निर्वाचित जनप्रतिनिधि के आदेशों की अवहेलना कर सकते हैं तो आम जनता की बात कैसे सुनते होंगे।’’

लाल ने यह भी आरोप लगाया कि उपजिलाधिकारी प्रत्येक शनिवार को भोजनावकाश के बाद कार्यक्षेत्र छोड़कर सरकारी गाड़ी से अपने घर चले जाते हैं जो सरकारी धन का दुरुपयोग है। उन्होंने कहा कि इससे लोगों विशेषकर महिलाओं को अपने कार्य हेतु उनके आवास पर जाने में बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

भाषा सं दीप्ति

देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)