Rahul gandhi attacks bjp during bharat jodo yatra in mp and said bjp buy mla

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- ‘मध्यप्रदेश में हम जीते, उन्होंने विधायक ही खरीद लिए’

Rahul Gandhi Attack On BJP: राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में हमने चुनाव जीता, हमारी सरकार थी लेकिन करोड़ों रुपये देकर 20-25 भ्रष्ट विधायकों को खरीद लिया गया और सरकार बना ली।

Edited By: , November 23, 2022 / 11:34 PM IST

Rahul Gandhi Attack On BJP: राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों मध्य प्रदेश में है। यहां उन्होंने बुरहानपुर में एक रैली को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने बीजेपी पर करारा हमला किया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में हमने चुनाव जीता, हमारी सरकार थी लेकिन करोड़ों रुपये देकर 20-25 भ्रष्ट विधायकों को खरीद लिया गया और सरकार बना ली।

हमने भारत जोड़ो यात्रा इसल‍िए शुरू की क्‍योंक‍ि सब लोकतांत्र‍िक रास्‍ते बंद थे। लोकसभा बंद, चुनाव का रास्‍ता बंद और यहां तक कि प्रेस का रास्‍ता भी बंद कर दिया गया। राहुल गांधी ने कहा कि वो विधायकों को खरीद लेते हैं, प्रेस भी उनकी है। ऐसे में कांग्रेस को आवाज उठाने के लिए इस यात्रा की शुरुआत करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि विपक्ष की आवाज को सरकार दबा रही थी। आवाज उठाने के लिए सभी लोकतांत्रिक तरीके बंद कर दिए गए थे। हम सिर्फ चुनाव के जरिए लोगों तक नहीं पहुंच सकते।

राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला

राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान में बीजेपी ने नफरत, डर और हिंसा का माहौल बना दिया है। हमने संसद में आवाज उठाने की कोशिश की, तब मेरा माइक ऑफ हो जाता था। उन्होंने कहा कि प्रेस के लोग मेरे मित्र तो हैं, लेकिन मेरी बात नहीं उठाते, इन पर भी प्रेशर है। मध्य प्रदेश में हम चुनाव जीते, बीजेपी ने विधायक खरीदकर सरकार बना ली। आवाज उठाने के लिए लोकतांत्रिक सभी तरीकों को बंद कर दिया गया। हमने सोचा बस एक ही तरीका बचता है, सीधा सड़क पर उतरो और लोगों से सीधे जाकर जुड़ जाओ।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें