राहुल-प्रियंका का UP सरकार पर वार- बेटी बचाओ से शुरू, अब अपराधियों को बचाने लगे | Rahul, Priyanka target state government by taking up women's safety issue in Uttar Pradesh

राहुल-प्रियंका का UP सरकार पर वार- बेटी बचाओ से शुरू, अब अपराधियों को बचाने लगे

राहुल-प्रियंका का UP सरकार पर वार- बेटी बचाओ से शुरू, अब अपराधियों को बचाने लगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : October 18, 2020/6:27 am IST

नयी दिल्ली, 18 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने मीडिया में आई उन खबरों को ले कर उत्तर प्रदेश सरकार पर रविवार को निशाना साधा जिनमें दावा किया गया है कि भाजपा के एक विधायक और उनका बेटा एक महिला के उत्पीड़न के आरोपी को पुलिस हिरासत से ले गए। कांग्रेस ने इसे राज्य सरकार के ‘‘अपराधी बचाओ’’ मिशन के तहत किया गया कार्य करार दिया।

राहुल और प्रियंका ने राज्य सरकार के खिलाफ ट्वीट किया और साथ ही मीडिया की उन रिपोर्ट को भी टैग किया जिनमें दावा किया गया है कि भाजपा के एक विधायक, उनका बेटा और उनके समर्थक एक महिला के उत्पीड़न के आरोपी को शनिवार को पुलिस हिरासत से ले गए।

पढ़ें- माफियाओं की खैर नहीं, अब संरक्षण देने वालों पर भी होगी सख्त कार्रवाई, सीएम शिवराज ने दिए निर्देश 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘कैसे यह शुरू हुआ:‘बेटी बचाओ। और कैसे यह चल रहा है: अपराधी बचाओ’।’’

प्रियंका ने घटना पर मीडिया में आई एक खबर को साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ क्‍या यूपी के सीएम बताएंगे कि यह किस मिशन के तहत हो रहा है। बेटी बचाओ या अपराधी बचाओ।”

पढ़ें- अगवा बच्चे को उतारा मौत के घाट, 2 करोड़ की मांगी थी फिरौती, अपराधियो…

प्रियंका के ट़वीट पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए भारतीय जनता पार्टी नेता विजय बहादुर पाठक ने ट्वीट कर कहा कि उत्‍तर प्रदेश में अपनी सक्रियता बनाने के लिए प्रियंका गांधी राज्य की घटनाओं को लेकर सरकार पर हमलावर हैं, लेकिन जिस तरह से महिला सशक्‍तीकरण और राज्‍य में विकास की रूपरेखा और बेरोजगारों को रोज़गार देने का काम हो रहा है, उस पर उनकी नजर नहीं जाती है।

पढ़ें- चुनावी सभा में कांग्रेस नेता अजय सिंह ने की बीजेपी के केंद्रीय मंत्…

गौरतलब है कि कांग्रेस राज्य में कथित तौर पर महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को ले कर राज्य सरकार को लगातार कठघरे में खड़ा कर रही है। इनमें हाल ही में हाथरस में एक दलित महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार और उसकी मौत का मामला मुख्य रूप से शामिल है।

 
Flowers