Rahul Gandhi was abusing the entire OBC community ?

राहुल गांधी पूरे ओबीसी समाज को गाली दे रहे थे..उन्हे इसकी सजा मिली : केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव

Rahul Gandhi was abusing the entire OBC community : केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा, ‘गाली देने में और आलोचना करने में अंतर होता है। राहुल गांधी गाली दे रहे थे। वह कोई लोकतांत्रिक बहस नहीं कर रहे थे। ओबीसी समाज को गाली देने का काम कर रहे थे... उन्हें इस कृत्य की सजा मिली है।

Edited By :   Modified Date:  March 24, 2023 / 06:57 PM IST, Published Date : March 24, 2023/6:30 pm IST

Rahul Gandhi disqualified: नईदिल्ली। बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता समाप्त किए जाने के फैसले को उचित ठहराते हुए शुक्रवार को कहा कि उन्हें उनके ‘कृत्य’ की सजा मिली है। गांधी की सदस्यता समाप्त होने संबंधी अधिसूचना के सार्वजनिक होने के कुछ देर बाद ही संसद भवन परिसर में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा, ‘गाली देने में और आलोचना करने में अंतर होता है। राहुल गांधी गाली दे रहे थे। वह कोई लोकतांत्रिक बहस नहीं कर रहे थे। ओबीसी समाज को गाली देने का काम कर रहे थे… उन्हें इस कृत्य की सजा मिली है।

’संवाददाता सम्मेलन के दौरान के साथ केंद्रीय कानून व विधि राज्य मंत्री एस पी सिंह बघेल और भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी भी मौजूद थे।

वहीं इस मामले में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि आदिवासी विरोधी कांग्रेस नहीं बल्कि भाजपा है, भाजपा ने छत्तीसगढ़ में ओबीसी का आरक्षण कम किया कांग्रेस ने ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने का कानून बताया जिसे भाजपा ने रोका।

read more: पुरानी पेंशन की मांग के बीच केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, सरकारी कर्मचारियों की पेंशन पर आया फैसला

कोर्ट के फैसले को स्वीकार करने को तैयार नहीं- सुशील मोदी

वहीं बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने राहुल गांधी की सांसदी जाने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है। सुशील मोदी ने कहा कि ये कोर्ट का फैसला है और न्यायपालिका के फैसले को स्वीकार करना चाहिए। देश में न्यायालय के सामने सब समान हैं। वे(कांग्रेस) आरोप लगा रहे हैं कि देश में तानाशाही आ गई है। जो लोग भ्रष्टाचार में डुबे हुए हैं वो कह रहे हैं कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे थे। वे कोर्ट के फैसले को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं।

read more:  राहुल अयोग्य करार, बोले- हर कीमत चुकाने को तैयार, भाजपा ने कानून सम्मत बताया

राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म

बता दें कि कल सूरत कोर्ट का फैसला आने के 24 घंटे के भीतर नोटिफिकेशन आ गया है और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म कर दी गई है। श्मोदी सरनेमश् मानहानि मामले में कोर्ट ने राहुल को 2 साल की सजा सुनाई थी। आज दोपहर में लोकसभा सचिवालय से नोटिफिकेशन भी आ गया। कांग्रेस पार्टी के लिए यह बड़ा झटका है।

 
Flowers