राहुल गांधी का ओबीसी के ‘अपमान’ को लेकर पत्रकार के सवाल पर दी गई प्रतिक्रिया उनका ‘अंहकार’ : भाजपा |

राहुल गांधी का ओबीसी के ‘अपमान’ को लेकर पत्रकार के सवाल पर दी गई प्रतिक्रिया उनका ‘अंहकार’ : भाजपा

राहुल गांधी का ओबीसी के ‘अपमान’ को लेकर पत्रकार के सवाल पर दी गई प्रतिक्रिया उनका ‘अंहकार’ : भाजपा

:   Modified Date:  March 25, 2023 / 10:23 PM IST, Published Date : March 25, 2023/10:23 pm IST

नयी दिल्ली, 25 मार्च (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के कथित अपमान को लेकर सवाल करने पर राहुल गांधी द्वारा पत्रकार को लगाई गई फटकार को उनका ‘अहंकार’ करार दिया। पार्टी ने सवाल किया कि क्या मीडिया जैसे लोकतांत्रिक संस्थाओं के प्रति राहुल गांधी का यही सम्मान है।

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने कहा, ‘‘लोकतांत्रिक संस्थाओं के लिए राहुल गांधी का सम्मान इसी तरह का है। वह पिछड़े वर्गों से इतनी घृणा क्यों करते हैं। पत्रकारों द्वारा उनसे ओबीसी के अपमान पर सवाल पूछे जाने से ही वे इतने बौखला गए।’’

भाजपा आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया, ‘‘राहुल गांधी से जब ओबीसी के अपमान का सीधा सवाल किया गया तो उन्होंने उन्हें भाजपा का प्रवक्ता बताते हुए जवाब देने से पहले उन्हें भाजपा का पट्टा पहनने तक की नसीहत दे दी। पिछली बार उन्होंने कुछ ऐसा ही अमेठी में किया था और वहां से चुनाव हार गए थे। ओबीसी समुदाय इस बर्ताव से आक्रोशित है।’’ मालवीय ने इसके साथ ही उक्त संवाददाता सम्मेलन का वीडियो भी साझा किया है।

भाजपा के आईटी विभाग प्रमुख ने इसे गांधी का ‘अहंकार’ करार दिया।

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दावा किया कि राहुल गांधी प्रश्नों का जवाब देने के लिए तैयार नहीं थे, इसलिए पत्रकार पर ‘अपमानजनक’ टिप्पणी की। उन्होंने दावा किया कि गांधी ने मीडिया के प्रति अवमानना का भाव प्रकट किया है और अपने व्यवहार से उसे नष्ट करने की कोशिश की।

भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने वर्ष 2019 में ‘मोदी उपनाम’ का इस्तेमाल कर ओबीसी समुदाय को अपमानित किया जिसकी वजह से सूरत की अदालत ने उन्हें मानहानि के मामले में दोषी करार देते हुद दो साल की सजा सुनाई। अदालत से सजा मिलने के बाद राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य करार दे दिया गया।

भाषा धीरज पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)