बड़ी खबर! दस राज्यों में एक साथ ताबड़तोड़ छापेमारी, NIA और ED ने 100 संदिग्धों को दबोचा |

बड़ी खबर! दस राज्यों में एक साथ ताबड़तोड़ छापेमारी, NIA और ED ने 100 संदिग्धों को दबोचा

उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान एनआईए और ईडी ने आतंकियों का कथित तौर पर समर्थन करने के आरोप में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के लगभग 100 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : September 22, 2022/8:50 am IST

Raids on suspects involved in terror funding in 10 states: नयी दिल्ली, 22 सितंबर । राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बृहस्पतिवार सुबह दस राज्यों में आतंकी वित्त पोषण में कथित तौर पर शामिल संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान एनआईए और ईडी ने आतंकियों का कथित तौर पर समर्थन करने के आरोप में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के लगभग 100 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

read more:  Pitru Paksha 2022: द्वादशी श्राद्ध के नियम | श्राद्ध सामग्री | पूजा विधि | Sitare Hamare

अधिकारियों के मुताबिक, छापेमारी मुख्यत: दक्षिण भारत में की जा रही है और एनआईए ने इसे ‘अब तक का सबसे बड़ा जांच अभियान’ करार दिया है।

एनआईए ने कहा कि आतंकवदियों को कथित तौर पर धन मुहैया कराने, उनके लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था करने और लोगों को प्रतिबंधित संगठनों से जुड़ने के लिए बरगलाने में शामिल व्यक्तियों के परिसरों पर छापे मारे जा रहे हैं।

अधिकारियों के अनुसार, छापेमारी दस राज्यों में की जा रही है और इस दौरान पीएफआई के शीर्ष नेताओं सहित लगभग 100 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया जा चुका है।

read more:  छत्तीसगढ़ः अब मोबाईल जैसे बिजली के लिए करना होगा पहले रिचार्ज, विभाग ने शुरू की स्मार्ट मीटर लगाने की तैयारी

पीएफआई ने एक बयान जारी कर कहा, “पीएफआई के राष्ट्रीय, राज्य स्तरीय और स्थानीय नेताओं के घरों पर छापेमारी की जा रही है। राज्य समिति कार्यालय पर भी छापे मारे जा रहे हैं।”

पीएफआई ने कहा, “हम विरोध की आवाज को दबाने के लिए फासीवादी शासन द्वारा केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किए जाने का कड़ा विरोध करते हैं।”