Railways canceled these trains

Trains Cancelled today: यात्रियों के लिए बुरी खबर! रेलवे ने आज कुल 547 ट्रेनों को किया कैंसिल, यहां चेक करें पूरी लिस्ट

Railways canceled these trains आज शुक्रवार 17 फरवरी को भी रेलवे ने 547 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, जान लें स्‍टेटस चेक करने का तरीका।

Edited By :   Modified Date:  February 17, 2023 / 11:16 AM IST, Published Date : February 17, 2023/10:15 am IST

Railways canceled these trains: नई दिल्‍ली। दुनिया के सबसे बड़े रेल नेटवर्कों में शुमार भारतीय रेलवे से रोज आस्‍ट्रेलिया की आबादी के बराबर यात्री सफर करते हैं। इतने विशाल नेटवर्क में कहीं न कहीं बाधा आना स्‍वभाविक है। इसी कारण रेलवे को रोज अपनी ट्रेनों के संचालन में फेरबदल करना पड़ता है।

Read more: देश के सबसे स्वच्छ शहर के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की रैंकिंग गिरी, ASQ के जारी रिपोर्ट में हुआ खुलासा 

पटरियों की मरम्‍मत, निर्माण या फिर एक्‍सीडेंट के कारण पटरियों के बाधित होने से ट्रेनों को कैंसिल या डायवर्ट करना पड़ता है। आज शुक्रवार 17 फरवरी को भी रेलवे ने 547 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। आज जो ट्रेनें रद्द हुई हैं, उनमें पैसेंजर, मेल और सुपरफास्‍ट गाड़ियां शामिल हैं।

रेलवे को कल भी 517 ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा था। नेशनल ट्रेन इंक्‍वारी सिस्‍टम पर उपलब्‍ध जानकारी के अनुसार, आज 444 ट्रेनों को पूरी तरह कैंसिल किया गया है। 63 रेलगाडि़यों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है। रेलवे ने आज 14 ट्रेनों को रिशैड्यूल भी किया है। यही नहीं आज 51 ट्रेनों को उनके निर्धारित रूट की बजाय अलग रास्‍ते से चलाया जा रहा है।

जान लें स्‍टेटस चेक करने का तरीका

भारतीय रेलवे से संबंधित लगभग हर जानकारी आज ऑनलाइन उपलब्‍ध है। कैंसिल, आंशिक रद्द और रूट डायवर्टिड ट्रेनों की जानकारी भी आप रेलवे और IRCTC की वेबसाइट पर पा सकते हैं। NTES App पर भी कैंसिल ट्रेनों की जानकारी मिल जाती है।

Read more: बस थोड़ा और इंतजार…! कूनो नेशनल पार्क में चीतों को मिलेंगे नए साथी, सुरक्षा के लिए किए गए खास इंतजाम 

Railways canceled these trains: किसी भी ट्रेन की स्थिति की जानकारी रेलवे वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर या आईआरसीटीसी की वेबसाइट के लिंक https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/#list2 पर जाकर ली जा सकती है। भारतीय रेल की वेबसाइट से ट्रेन का स्‍टेटस जानने का तरीका हम आपको बता रहे हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें