तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश से तापमान में गिरावट |

तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश से तापमान में गिरावट

तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश से तापमान में गिरावट

:   Modified Date:  May 16, 2024 / 04:35 PM IST, Published Date : May 16, 2024/4:35 pm IST

चेन्नई, 16 मई (भाषा) तमिलनाडु के चेन्नई और आसपास के जिलों में बृहस्पतिवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दक्षिणी और पश्चिमी तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में 20 मई तक भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

रात भर रुक-रुक कर हुई बारिश सुबह फिर से शुरू हुई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। तमिलनाडु के दक्षिणी भाग में शिवगंगा, तंजावुर और तिरुवरुर के नदी के मुहाने के आसपास वाले क्षेत्र (डेल्टा) सहित अन्य क्षेत्रों में भी मध्यम से भारी बारिश हुई।

आईएमडी ने एक बुलेटिन में बुधवार को बताया कि दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे सटे दक्षिण श्रीलंका पर चक्रवाती परिसंचरण अब कोमोरिन क्षेत्र और निकटवर्ती दक्षिण तमिलनाडु तट पर है।

मौसम विभाग ने राज्य के कई स्थानों पर 20 मई तक हल्की से मध्यम बारिश, बिजली चमकने और एक-दो स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है।

पट्टुकोट्टई (तंजावुर) में 16 सेमी, सिंगमपुनारी (शिवगंगा) में 14 सेमी और मन्नारगुडी (तिरुवरुर) में 13 सेमी बारिश हुई।

इस सप्ताह दक्षिणी और पश्चिमी तमिलनाडु के कई हिस्सों में तथा कावेरी डेल्टा जिलों में भी बारिश हुई।

विरुधुनगर जिले के कोविलनकुलम में आठ सेमी, तिरुपुर जिले के उदुमलाईपेट्टई में छह सेमी और किलानिलाई (पुदुकोट्टई) तथा थंगाचीमादम (रामनाथपुरम) में पांच सेमी वर्षा हुई।

इस साल, केरल में दक्षिण-पश्चिम मानसून के 31 मई को दस्तक देने की संभावना है।

भाषा

प्रीति प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)